Bihar Teacher News: बक्सर में BPSC की बड़ी कार्रवाई, 99 शिक्षकों की नियुक्ति रद्द!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2051864

Bihar Teacher News: बक्सर में BPSC की बड़ी कार्रवाई, 99 शिक्षकों की नियुक्ति रद्द!

Bihar News : नौकरी को गवा बैठे शिक्षकों के खिलाफ इस निर्णय का समर्थन करते हुए कहा जा रहा है कि ये शिक्षक नौकरी लेने के बाद भी उनका योगदान समाप्त हो गया था, जिससे छात्रों को नुकसान हो रहा था. इसमें से कुछ शिक्षक नौकरी लेने के बाद ही स्कूल में कार्य नहीं कर रहे थे और कुछ ने तो अब तक स्कूल का पता तक नहीं बताया था.

Bihar Teacher News: बक्सर में BPSC की बड़ी कार्रवाई,  99 शिक्षकों की नियुक्ति रद्द!

बक्सर: बिहार लोक सेवा आयोग ने पहले चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित 99 शिक्षकों की नौकरी को रद्द करने का निर्णय लिया है. इसमें प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक शामिल हैं. यह तब हुआ, जब पता चला कि इन शिक्षकों ने नौकरी ज्वाइन करने के बाद ही अपनी जिम्मेदारियों का पूरा नहीं किया और फिर वे गायब हो गए हैं.

जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय ने जारी किए गए पत्र में यह बताया गया है कि इन शिक्षकों ने नौकरी शुरू करने के बाद ना तो नौकरी से जुड़े हुए हैं और ना ही योगदान दिया है. इस पर शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि इन शिक्षकों को सात दिन के अंदर स्कूल में काम नहीं करने पर उनकी नौकरी रद्द कर दी जाएगी. नौकरी को गवा बैठे शिक्षकों के खिलाफ इस निर्णय का समर्थन करते हुए कहा जा रहा है कि ये शिक्षक नौकरी लेने के बाद भी उनका योगदान समाप्त हो गया था, जिससे छात्रों को नुकसान हो रहा था. इसमें से कुछ शिक्षक नौकरी लेने के बाद ही स्कूल में कार्य नहीं कर रहे थे और कुछ ने तो अब तक स्कूल का पता तक नहीं बताया था. इसके परिणामस्वरूप उनकी नौकरी तत्काल रद्द कर दी गई है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी के अनुसार इन शिक्षकों में से कुछ ने नौकरी शुरू करने के बाद भी स्कूल में योगदान नहीं किया था. जिससे छात्रों को कोई उपयोग नहीं हो पा रहा था. उनकी गई नौकरी को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. इस निर्णय के साथ ही शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि इन शिक्षकों को सात दिन के अंदर स्कूल में योगदान नहीं करने पर उनकी नौकरी रद्द कर दी जाएगी. इससे स्पष्ट है कि यह निर्णय शिक्षा विभाग द्वारा की गई निगरानी और सकारात्मक कदमों का हिस्सा है, ताकि शिक्षा क्षेत्र में नौकरी करने वाले शिक्षकों का कार्य निष्ठा से हो.

ये भी पढ़िए-  Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

 

Trending news