बेन स्‍टोक्‍स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास, फैसले से क्रिकेट जगत हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1263311

बेन स्‍टोक्‍स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास, फैसले से क्रिकेट जगत हैरान

Ben Stokes: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्‍टोक्‍स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संयास लेने की घोषणा कर दी है.

बेन स्‍टोक्‍स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास, फैसले से क्रिकेट जगत हैरान

पटना:Ben Stokes: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्‍टोक्‍स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संयास लेने की घोषणा कर दी है. अपने करियर का आखिरी वनडे मैंच वो अपने होमग्राउंड पर खेलेंगे.  बेन स्‍टोक्‍स ने संयास की घोषणा करते हुए कहा कि मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरहम में खेले जाने वाले मैच के बाद वो वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे. बता दें कि इंग्‍लैंड की तरफ से खेलते हुए स्‍टोक्‍स ने 104 वनडे मैच खेले हैं. 

फाइनल में मैन ऑफ द मैच
31 साल के स्‍टोक्‍स का वनडे करियर इंग्‍लैंड क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा. इंग्‍लैंड को उसका पहला वनडे विश्‍व कप का खिताब दिलाने में स्‍टोक्‍स ने अहम भूमिका निभाई थी. 2019 में इंग्‍लैंड के लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने 84 रनों की शानदार पारी खेली था. फाइनल मुकाबले में स्‍टोक्‍स को मैन ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया था. 

स्‍टोक्‍स का वनडे करियर
बेन स्‍टोक्‍स ने 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्‍यू किया था. जिसके बाद बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने इंग्‍लैंड के लिए  104 वनडे मैच खेले. इस दौरान उन्होंने तीन शतक की मदद से 2919 रन बनाए और उन्होंने 104 मैच में 74 विकेट चटकाए. स्‍टोक्‍स ने पिछले साल इंग्‍लैंड वनडे टीम की कमान संभाली थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

ये भी पढ़ें- Shweta Tiwari Photoshoot: श्वेता तिवारी ने गिराया साड़ी का पल्लू, फैंस हुए मदहोश

होमग्राउंड पर आखिरी वनडे मैच
स्‍टोक्‍स ने अपने संयास की जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा, 'मंगलवार को इंग्‍लैंड के लिए मैं अपना आखिरी वनडे डरहम में खेलूंगा. इस मैच के बाद मैंने वनडे से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. यह फैसला लेना बहुत मुश्किल भरा था. इंग्‍लैंड के अपने साथियों के साथ खेलने के दौरान मैंने  हर पल का पूरा आनंद उठाया. इसके अलावा उन्होंने आगे लिखा कि मैं टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्‍टाफ आगे की सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं. अपने होमग्राउंड डरहम में मैं अपना आखिरी वनडे खेलूंगा.  इंग्‍लैंड के फैंस हमेशा की तरह वहां मेरे लिए होंगे और आना जारी रखेंगे. आप दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फैंस हैं.

Trending news