बेगूसराय में छात्र नेत्री के बदले दूसरी छात्रा दे रही थी परीक्षा, जांच में प्रिंसिपल ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1697237

बेगूसराय में छात्र नेत्री के बदले दूसरी छात्रा दे रही थी परीक्षा, जांच में प्रिंसिपल ने पकड़ा

परीक्षा देने की सूचना मिलते ही, प्रिंसिपल डॉ विमल कुमार को आनन-फानन में परीक्षा कक्ष पहुंचे और एडमिट कार्ड एवं अन्य कागजातों के मिलान करने के बाद भौचक रह गए और मामला का रफा-दफा करते हुए छात्रा को कॉलेज से भगा दिया.

बेगूसराय में छात्र नेत्री के बदले दूसरी छात्रा दे रही थी परीक्षा, जांच में प्रिंसिपल ने पकड़ा

पटना: बेगूसराय में छात्र नेत्री के बदले दूसरे छात्रा का परीक्षा देते प्रिंसिपल ने पकड़ लिया है. जिसके बाद छात्र नेत्री को अब्सेंट करा कर पकड़ी गई छात्रा को डॉट फटकार के बाद छोड़ दिया गया. दरअसल, स्नातकोत्तर द्वितीय खंड के परीक्षा के पांचवे दिन एसके महिला कॉलेज में भौतिकी विषय की परीक्षा के दौरान छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सह एआईएसएफ नेत्री अप्सरा कुमारी के बदले कॉलेज के ही दूसरे छात्रा परीक्षा दे रही थी.

बता दें कि परीक्षा देने की सूचना मिलते ही, प्रिंसिपल डॉ विमल कुमार को आनन-फानन में परीक्षा कक्ष पहुंचे और एडमिट कार्ड एवं अन्य कागजातों के मिलान करने के बाद भौचक रह गए और मामला का रफा-दफा करते हुए छात्रा को कॉलेज से भगा दिया. कॉपी पर अनुपस्थित लिखकर अपनी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. इस घटना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग की है.

इसी दौरान एआईएसएफ नेत्री के बदले दूसरी छात्रा का परीक्षा देने का मामला तूल पकड़ लिया है. अप्सरा नाम की छात्रा के बदले दूसरे छात्रा परीक्षा दे रही थी. बताया जाता हैं कि अप्सरा पिछले छात्रसंघ चुनाव में SKM कॉलेज की अध्यक्ष रही है और वर्तमान में जीडी कॉलेज से पीजी कर रही हैं. संयोग से स्नातकोत्तर की परीक्षा का सेंटर इस बार महिला कॉलेज ही पड़ा है. अप्सरा अपने पहचान का गलत तरीके से उपयोग कर अपने बदले दूसरे को परीक्षा देने बोलती थी व बदले में उन छात्रा के परीक्षा में कही कोई दिक्कत नहीं होगा.

प्राचार्य द्वारा जांच करने पर पाया गया कि अप्सरा के बदले दूसरी छात्रा परीक्षा दे रही थी. प्राचार्य विमल कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि दूसरी छात्रा दूसरी छात्रा के बदले परीक्षा दे रही है जिसके बाद छात्रा को अब्सेंट करार दिया गया है और गलत तरीके से परीक्षा दे रही छात्रा को डांट फटकार कर फिलहाल छोड़ दिया गया है.

इनपुट- राजीव कुमार

ये भी पढ़िए-  आज ड्रोन गायब हुआ, कल CM गायब हो जाएं तो सरकार घोषित करेगी 1 करोड़ का इनाम: सम्राट

 

Trending news