BCA जून में करेगा महिला घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन, 26 मई से पटना में ट्रायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2263673

BCA जून में करेगा महिला घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन, 26 मई से पटना में ट्रायल

Bihar Cricket Association: बिहार क्रिकेट संघ जल्द ही महिलाओं के लिए घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रही है. इसके लिए 26 मई से राजधानी पटना में ट्रायल होगा.

बिहार क्रिकेट संघ

पटना: बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) जून 2024 में राज्य में सभी वर्गों (सीनियर, अंडर 23, अंडर 19, अंडर 15) में महिलाओं के लिए घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना बना रहा है ताकि महिला खिलाड़ियों को प्रतियोगिता अनुभव मिल सके. बीसीए का महिला घरेलू टूर्नामेंट कराने के पीछे लक्ष्य आगामी बीसीसीआई घरेलू सत्र 2024-2025 के लिए महिला खिलाड़ियों को फिट बनाना है. बीसीए अपने अध्यक्ष राकेश तिवारी के नेतृत्व में जून 2024 के पहले या दूसरे सप्ताह में घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करेगा. बीसीए सभी वर्गों में महिला खिलाड़ियों के लिए चयन ट्रायल 26 मई से पटना में आयोजित करेगा. ट्रायल सीनियर्स और सभी आयु वर्गों में बीसीए से सम्बद्ध 38 जिला इकाइयों द्वारा सिफारिश किये गए खिलाड़ियों के लिए होगा.

बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने इस पहल पर पर कहा, ''हम यह घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करने को लेकर उत्साहित हैं जो हमारी महिला खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण कदम होगा. हम ऐसी खिलाड़ी तैयार करना चाहते हैं जो आगामी बीसीसीआई घरेलू सत्र में अपनी प्रतिभा दिखा सकें. '' बीसीए ने ताया कि टूर्नामेंट आयोजित कराने का मख्य लक्ष्य खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का और बहुमूल्य मैच अनुभव प्राप्त करने के लिए एख मंच प्रदान करने का है.

कार्यक्रम इस प्रकार है।

26 मई: किशनगंज, नवादा, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, बांका, पूर्णिया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, शरशा, खगड़िया, मुंगेर, कटिहार, बेगूसराय, मधेपुरा, सुपौल, भागलपुर, जमुई और अररिया।

27 मई: बक्सर, अरवल, वैशाली, सारण, भोजपुर, गया, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, पटना और जहानाबाद।

28 मई: मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान और गोपालगंज।

सभी खिलाड़ियों को सखा ग्राउंड राजेंद्र नगर परिसर में सुबह 9 बजे तक रिपोर्ट करने की सलाह दी गई है, ट्रायल केवल पटना में आयोजित किया जाएगा और विभिन्न स्थानों के खिलाड़ी कार्यक्रम के अनुसार ट्रायल में भाग ले सकते हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- PM Modi: जदयू नेता ने पीएम मोदी का किया स्वागत, महावीर मंदिर का प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

Trending news