Asia Cup 2023: पहली बार इस देश के खिलाफ खेलेगा भारत! जानें नाम और जीत का गणित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1849248

Asia Cup 2023: पहली बार इस देश के खिलाफ खेलेगा भारत! जानें नाम और जीत का गणित

Asia Cup 2023: भारत-नेपाल से पहली बार एशिया कप में मैच खेलेगा. बता दें कि नेपाल की क्रिकेट टीम इसा साल एशिया कप 2023 टुर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है.

क्रिकेट न्यूज (File Photo)

Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup) का खिताब भारत सबसे ज्यादा बार जीता है. इस (Asia Cup) टुर्नामेंट के दौरान भारत एशिया की की टीमों के खिलाफ खेल चुका है, लेकिन बार भारत एशिया कप (Asia Cup) में पहली बार ऐसी टीम से भिड़ंने जा रहा है. इस टीम के बारे में कहा जाता है कि ये क्रिकेट जगत में तेजी से नाम करने वाली टीमों में से एक है. क्रिकेट की दुनिया में तेजी से उभरती इस का नाम जानकर आप हैरान हो जाएंगे. वहीं, अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं, तो आपको इस टीम के बारे में पता होगा. अगर नहीं पता है तो इस ऑर्टिकल को को पूरा पढ़िए और आप जान जाएंगे की एशिया कप (Asia Cup) में भारत (Indian Cricket Team) पहली बार किस टीम के खिलाफ मैच खेलेगा. 

एशिया कप में पहली बार नेपाल!

दरअसल, भारत का पड़ोसी देश नेपाल (Nepal Cricket Team) क्रिकेट की दुनिया में नाम कमा रहा है. एशिया कप 2023 (Asia Cup) में नेपाल की (Nepal Cricket Team) क्रिकेट टीम पहली बार शामिल हो रही है. इस टुर्नामेंट में पहली बार खेल रही नेपाल की टीम से भारत मैच खेलेगा. नेपाल ही वह देश है जिसके खिलाफ भारत (Indian Cricket Team) अपना पहला मैच खेलेगा और जीत उसकी जीत तय मानी जा रही है! क्योंकि नेपाल क्रिकेट जगत (Nepal Cricket Team) में नई टीम है. वहीं, भारत क्रिकेट की सबसे बड़ी और ताकतवर टीमों में शुमार है.

ये भी पढ़ें:ASIA CUP: 13 दिन में 3 बार आमने-सामने हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान! जानें समीकरण

जीत का गणित!

नेपाल (Nepal Cricket Team) को भारत आसानी से हरा देगा ऐसा क्रिकेट के विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे है. वहीं, दोनों के बीच मैच नहीं हुए है. इसलिए आंकड़ों के लिहाज से कोई तुलना नहीं हो सकती है. हां, इतना कहा जा सकता है कि भारत नेपाल से बहुत आगे और मजबूत क्रिकेट टीम है. नेपाल (Nepal Cricket Team) शायद ही भारत (Indian Cricket Team) को एशिया कप में होने वाले मुकाबले में रहा पाए. इसलिए कहा जा सकता है कि भारत (Indian Cricket Team) इस मैच को जीतने का प्रबल दावेदार है, जबकि वह एशिया कप को जीतने का भी मजबूत दावेदार है.

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों से बनाएं ड्रीम 11 टीम, मालामाल होना तय!

Trending news