Akasa Air: एक और एयर सेवा के लिए हो जाइए तैयार, ये एयरलाइंस इतनी कम कीमत में कराएगी हवाई यात्रा
Advertisement

Akasa Air: एक और एयर सेवा के लिए हो जाइए तैयार, ये एयरलाइंस इतनी कम कीमत में कराएगी हवाई यात्रा

 आकासा एयरलाइन नेटवर्क विकास के तहत सप्ताह में 28 उड़ाने संचालित करेगी. इसके तहत पहली उड़ान 7 अगस्त को होगी. इसके बाद बाद 13 अगस्त से एयरलाइन सप्ताह में 28 और उड़ान सेवाएं शुरू करेगा जो बेंगलुरू और कोच्ची के बीच होंगी.

Akasa Air: एक और एयर सेवा के लिए हो जाइए तैयार, ये एयरलाइंस इतनी कम कीमत में कराएगी हवाई यात्रा

पटनाः Akasa Air: आकासा एयर 7 अगस्त से उड़ान भरेगी और एयर सेवा के लिए यात्री तैयार हो जाइए. ये एयरलाइंस कम कीमत में हवाई यात्रा कराएगी. आकासा की पहली उडानें मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू और कोच्ची से शुरू होंगी. आकासा एयर की उड़ान 2 बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट के साथ होगी और उम्मीद की जा रही है कि एयरलाइंस जल्द ही अपने बेड़े में और हवाई जहाज शामिल करने के साथ ही अन्य रूट भी खोलेगी.

सप्ताह में 28 उड़ाने संचालित करेंगी आकासा
बता दें कि आकासा एयरलाइन नेटवर्क विकास के तहत सप्ताह में 28 उड़ाने संचालित करेगी. इसके तहत पहली उड़ान 7 अगस्त को होगी. इसके बाद बाद 13 अगस्त से एयरलाइन सप्ताह में 28 और उड़ान सेवाएं शुरू करेगा जो बेंगलुरू और कोच्ची के बीच होंगी. बता दें कि एयरलाइंस ने एक मेन्यू भी जारी किया है, जिसमें ऑनबोर्ड मील और स्नैक्स की पूरी लिस्ट दी गई है. हवाई यात्रा के दौरान आप क्या खाना पसंद करेंगे उसके लिए आप पहले से ही बुकिंग कर सकते हैं.

सस्ती उड़ान सेवा मुहैया कराएगी आकासा
एयरलाइंस कंपनी यात्रियों को सस्ती उड़ान सेवा मुहैया कराएगी. शुरुआत में एयरलाइन बहुत ही कम दामों पर टिकट उपलब्ध करवा रही है. मुंबई-अहमदाबाद रूट पर एयरलाइन की टिकटों के दाम अन्य उड़ान सेवाओं के मुकाबले 500 से 600 रुपये कम रखे गए हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा का लाभ उठा सकें.

आकासा एयर की ये है भविष्य योजना
बता दें कि आकासा एयर को डीजीसीए से ऑपरेटर सर्टिफिकेट मिला है. यह सर्टिफिकेट मिलने के बाद एयरलाइंस कंपनी अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू कर सकता है. आकासा एयर ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है और माना जा रहा है कि इसी साल 18 विमान शामिल बेड़े में शामिल कर लिए जाएंगे. आकासा एयर की साल 2023 की दूसरी छमाही में अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करने की भी योजना है.

विमानों की संख्या बढ़ा सकता है आकासा एयर
आकासा एयर से सीईओ विनय दूबे के अनुसार मैक्स की अंतरराष्ट्रीय रेंज बहुत अच्छी है. यह बिना किसी पेलोड रिस्ट्रिक्शन के आसानी से पूर्वी अफ्रीका, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्वी एशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया तक उड़ान भर सकता है. ज्ञात हो कि भारतीय कानूनों के अनुसार किसी भी विमानन कंपनी को अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने से पहले उसके पास कम से कम 20 विमान होने चाहिए. आकासा अपने विमान की संख्या बढ़ा सकती है.

ये भी पढ़िए- SSC Recruitment 2022: सीएपीएफ में इन पदों पर निकली भर्ती, युवा ऐसे करें आवेदन

 

Trending news