Bihar News: अब 'अइसन-वइसन' गानों पर चलेगा पुलिस का डंडा, सरकार ने सभी डीएम-एसपी को दिया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1593734

Bihar News: अब 'अइसन-वइसन' गानों पर चलेगा पुलिस का डंडा, सरकार ने सभी डीएम-एसपी को दिया आदेश

मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बृहस्पतिवार को सदन की बैठक में अश्लील गीतों और जातिसूचक गीतों को लेकर मुद्दा उठा. उन्होंने कहा कि कई ऐसे भोजपुरी गीत है जो समाज के अंदर अश्लीलता पैदा करने का काम कर रहे हैं.

Bihar News: अब 'अइसन-वइसन' गानों पर चलेगा पुलिस का डंडा, सरकार ने सभी डीएम-एसपी को दिया आदेश

पटना: भोजपुरी इंडस्ट्री में पिछले कुछ दिनों से अश्लील गीतों और जातिसूचक भोजपुरी गीतों को परोसने का काम किया जा रहा था. इन गानों पर कई सामाजिक संगठन रोक लगाने के लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे. आखिरकार देर से ही सही, अब बिहार में अश्लील गानों पर सख्त कार्रवाई होगी. इधर, बिहार सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए है.

अश्लील गीतों को लेकर सदन में उठा मुद्दा
बता दें कि मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बृहस्पतिवार को सदन की बैठक में अश्लील गीतों और जातिसूचक गीतों को लेकर मुद्दा उठा. उन्होंने कहा कि कई ऐसे भोजपुरी गीत है जो समाज के अंदर अश्लीलता पैदा करने का काम कर रहे हैं, ऐसे में गंदी भाषा वाले इन गीतों पर जल्द से जल्द रोक लगनी चाहिए. इधर, कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने भोजपुरी गीतों के माध्यम से परोसी जाने वाली अश्लीता को सदन के सामने रखा. उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार अश्लील गीतों और जातिसूचक गीतों को लेकर मामला उठाया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

कई राजनेताओं पर बन चुका है अपमानजनक गाना
बिहार के भोजपुरी गानों में अश्लीलता परोसी जाती है ये कोई छुपाने वाली बात नहीं है. सभी को इसकी जानकारी है, लेकिन कोई भी इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाने को तैयार नहीं है. बिहार के कई राजनेता ऐसे है जिनके ऊपर अपमानजनक गाने बनाए जाते थे. इन गानों से बिहार के राजनेता भी काफी परेशान रहते थे. बीते कुछ दिनों पहले गायक प्रमोद प्रेमी ने बसपा नेत्री मायावती और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान समेत कई राजनेताओं के ऊपर गाने बनाएं गए. इन गानों में अपमानचनक शब्दों का प्रयोग किया गया.

कई गायक पर लग चुके है आरोप
बता दें कि लोजपा के जिलाध्यक्ष राजेश्वर पासवान और बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने कलाकर प्रमोद प्रेमी और गायक मनीष गोरी आपत्तिजनक गायकी का आरोप लगा था. दोनों ही नेताओं ने इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी, इसके बाद ही इन पर शिकायत दर्ज हुई थी. साथ ही बता दें कि भोजपुरी गीतकार प्रमोद प्रेमी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, चिराग पासवान, मायावती समेत कई नेताओं के नाम अपने गाने में लेने का आरोप लगा हुआ है. भोजपुरी को बचाएं और बनाएं रखने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है, अब अश्लील गाने और जातिसूचक गाने बनाने वालों पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़िए-  Monalisa Photos: एक्ट्रेस मोनालिसा का बोल्ड फोटोशूट देख बेकाबू हुए फैंस, इंटरनेट पर तेजी से वायरल

Trending news