Ludhiana Gas Leak: लुधियाना में हुई गैस लीक, 11 की मौत, एनडीआरएफ की टीम मौके पर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1674551

Ludhiana Gas Leak: लुधियाना में हुई गैस लीक, 11 की मौत, एनडीआरएफ की टीम मौके पर

पंजाब के लुधियाना में घनी आबादी वाले गियासपुरा इलाके में रविवार को एक फैक्ट्री से गैस का रिसाव होने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और कई लोग बीमार हो गए.

 (फाइल फोटो)

Patna: पंजाब के लुधियाना में घनी आबादी वाले गियासपुरा इलाके में रविवार को एक फैक्ट्री से गैस का रिसाव होने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और कई लोग बीमार हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, गैस लीक के कारण नौ लोगों की मौत हो गई और कई लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की.

मौके पर पहुंचे NDRF के जवान

एनडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत की शिकायत करने वाले करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गैस पीड़ितों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है और वहां राहत एवं बचाव कार्यों के लिए एक दमकल वाहन और एक एम्बुलेंस को तैनात किया गया है. 

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 50 सदस्यीय एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. पुलिस के मुताबिक, मृतकों में पांच महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं. उन्होंने बताया कि घटना में जान गंवाने वाले 11 लोगों में 10 और 13 साल के दो लड़के भी शामिल हैं. एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अभी यह पता नहीं चला है कि इन लोगों की मौत किस वजह से हुई. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, 'पहले हम इसकी जांच करेंगे, फिर आपको जानकारी देंगे.' 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, लुधियाना के गियासपुरा इलाके में एक फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है. पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं. हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. और विवरण जल्द ही. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. कुछ लोग जान बचाने के लिए अपने घरों से बाहर आ गए.

Trending news