Chhapra News: 67वीं SGFI अंडर-17 बालिका फुटबॉल चैम्पियनशिप का शानदार आगाज, मंत्री ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2028255

Chhapra News: 67वीं SGFI अंडर-17 बालिका फुटबॉल चैम्पियनशिप का शानदार आगाज, मंत्री ने कही ये बात

Chhapra News: सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना के तहत घोषणा कर रखी है कि जो खिलाड़ी मेडल प्राप्त करेंगे. उन्हें सीधे नौकरी दी जाएगी. सरकार खिलाड़ियों के प्रोत्साहन, उत्साहवर्धन हेतु हर संभव प्रयास कर रही है. 

बिहार की खबरें

Chhapra News: बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के द्वारा आयोजित 67वीं राष्ट्रीय अंडर 17 बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन सारण जिले के तीन ग्राउंड में किया जा रहा है. आज कला संस्कृति मंत्री बिहार सरकार की तरफ से राजेंद्र स्टेडियम में 25 दिसंबर से 29 दिसंबर तक होने वाले इस बुधवार प्रतियोगिता का शुभारंभ दीप जलाकर किया गया. इस मौके पर 14 राज्यों से आए फुटबॉल के टीमों ने मार्च पास्ट किया. मंत्री ने खिलाड़ियों को बेहतर अनुभव के साथ बेहतरीन खेल प्रदर्शन की शपथ दिलाई. 

खेल प्राधिकरण की मुख्य सचिव हरजीत कौर ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेल खिलाड़ियों उत्साह बढ़ाने के लिए यह आयोजन जिला और अनुमण्डल क्षेत्र में की जा रही है. 67वां नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 फुटबॉल चैंपियनशिप अंडर-17 (बालिका वर्ग) का उद्घाटन मुख्य अतिथि जितेंद्र कुमार राय मंत्री कला संस्कृति और युवा विभाग बिहार सरकार की तरफ से राजेंद्र स्टेडियम छपरा में किया गया. 

इस अवसर पर अपने उद्घाटन भाषण में मंत्री कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि जिला प्रशासन और खेल विकास प्राधिकरण बिहार ने काफी कम समय में फुटबॉल चैंपियनशिप की अच्छी तैयारी की है. पहली बार नेशनल स्तर का खेल प्रतियोगिता का आयोजन सारण जिले में हो रहा है. यह हमारे लिए गर्व की बात है. 

उन्होंने बताया कि सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना के तहत घोषणा कर रखी है कि जो खिलाड़ी मेडल प्राप्त करेंगे. उन्हें सीधे नौकरी दी जाएगी. सरकार खिलाड़ियों के प्रोत्साहन, उत्साहवर्धन हेतु हर संभव प्रयास कर रही है. अभी हाल में ही प्रखंड स्तर पर, जिला स्तर पर, प्रमंडल स्तर पर इसके बाद राज्य स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. ताकि गांव की प्रतिभा को मुख्य धारा में लाया जा सके.

ये भी पढ़ें: अटल का सम्मान, DMK पर चुप्पी, CM नीतीश ने दरवाजा और खिड़की सब खोलकर रखा, समझिए कैसे?

बिहार देश का दूसरा राज्य बना जहां खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देने का प्रावधान किया गया है. खिलाड़ियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए हम लोग निरंतर प्रयासरत हैं. सारण जिले में आयोजित होने वाला यह नेशनल स्तर का प्रतियोगिता पहली बार आयोजित हो रहा है. इसमें कई प्रदेशों से खिलाड़ी आए हुए हैं. इस अवसर पर माननीय मंत्री महोदय ने छपरा वासियों से आयोजन को सफल बनाने हेतु सहयोग करने का अनुरोध भी किया। साथ ही साथ खिलाड़ियों से अपील की वे खेल भावना से खेल खेलें एवं एक दूसरे का उत्साहवर्धन करते रहें।

रिपोर्ट: राकेश कुमार सिंह

Trending news