Pakur News: 20 साल से जहां हो रही थी बजरंगबली की पूजा, उस जमीन पर दो लोगों ने ठोक दिया दावा, मूर्ति क्षतिग्रस्त हुई तो हो गया जमकर हंगामा
Advertisement

Pakur News: 20 साल से जहां हो रही थी बजरंगबली की पूजा, उस जमीन पर दो लोगों ने ठोक दिया दावा, मूर्ति क्षतिग्रस्त हुई तो हो गया जमकर हंगामा

Pakur News: झारखंड के पाक़ुड़ में बजरंगबली की प्रतिमा हटाने को लेकर बवाल हो गया. स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया और आरोपियों को हिरासत में लिए जाने के बाद ही शांत हुए.

पाकुड़ में बवाल (Video Grab)

Pakur News: पाकुड़ के नगर थाना क्षेत्र स्थित तलवाडांगा गांव में जमीन विवाद के कारण मंदिर में स्थित बजरंगबली की प्रतिमा हटाने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की पर ग्रामीण आरोपियों को जेल भेजने की मांग पर अड़े रहे. ग्रामीणों का कहना है कि यहां 20 वर्षों से बजरंगबली की प्रतिमा स्थापित है और रोजाना सैकड़ों लोग वहां पूजा करते रहे हैं लेकिन बीती रात गांव के ही शिव रतन सरकार और विनय कुमार साह ने जमीन पर अपना हक जताते हुए धमकी थी कि अगर मूर्ति नहीं हटाई गई तो उसे उखाड़ दिया जाएगा. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सुबह जब लोग पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो उन्हें मूर्ति गायब मिली. इस पर वहां सैकड़ों ग्रामीण पहुंच गए और विरोध में सड़क जाम कर दिया. पुलिस ने दोनो को हिरासत में लेकर ग्रामीणों को शांत किया.

READ ALSO: 3 महीने में ये काम नहीं कर पाया तो फिर कभी राजनीति में नहीं आउंगा: पप्पू यादव

ग्रामीणों का कहना था कि जब तक दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, सड़क जाम ही रहेगा. ग्रामीणों की लिखित शिकायत और आक्रोश को देखते हुए शिव रतन सरकार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में विनय कुमार शाह को भी पकड़ लिया. शिव रतन को पकड़े जाने के क्रम में कुछ युवकों ने उस पर हमला भी बोल दिया, लेकिन पुलिस उसे बचाकर साथ ले गई. 

हालात बिगड़ते देख एसडीपीओ डीएन आज़ाद अतिरिक्त बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया. वहीं प्रशिक्षु डीएसपी सह नगर थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और सड़क जाम हटाया.

READ ALSO: Pawan Singh ने चुनावी रणभूमि में रखा कदम, कहा- 'विकास मेरा कर्म, सेवा मेरा धर्म'

एसडीपीओ डीएन आज़ाद ने बताया कि मामला भूमि विवाद से जुड़ा है. इस मामले में धार्मिक भावनाएं भी जुड़ी हुई हैं. मामले की जांच की जा रही है.. दो लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट: सोहन प्रामाणिक

Trending news