Nawada: नवादा में मतदान केंद्र से सिपाही की चोरी हुई पिस्टल और गोलियां बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2214300

Nawada: नवादा में मतदान केंद्र से सिपाही की चोरी हुई पिस्टल और गोलियां बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस

Nawada News: पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के कुमार ने बताया कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र के राजेबिगहा गांव बूथ संख्या 234 पर सिपाही के एसएलआर बंदूक व 20 कारतूस चोरी होने की सूचना मिली थी. सिपाही को निलंबित करके शस्त्र की बरामदगी के लिए टीम का गठन किया गया था. टीम ने शस्त्र की बरामदगी कर ली है. 

नवादा में पोलिंग बूथ से पुलिसकर्मी की चोरी हुई पिस्टल व कारतूस बरामद

Nawada News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर वोट डाले गए थे. जिन सीटों पर पहले चरण में मतदान हुआ था उनमें गया, जमुई, औरंगाबाद और नवादा शामिल हैं. नवादा के पकरीबरावां प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय राजोबिघा बूथ संख्या 234 पर वोटिंग के दौरान एक पुलिसकर्मी की पिस्टल और कुछ कारतूस चोरी हो गई थीं. इस घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ था. जवान उत्तम कुमार राउत को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. वहीं अब एसएलआर बंदूक व 20 जिंदा कारतूस को नवादा पुलिस ने बरामद कर लिया है. बंदूक और गोलियां बरामद होने के साथ ही पुलिस ने राहत की सांस ली है. 

जानकारी के मुताबिक, हथियार की बरामदगी गांव के बधार में लगे ताड़ के पेड़ के पास से हुई है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के कुमार ने बताया कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र के राजेबिगहा गांव बूथ संख्या 234 पर सिपाही के एसएलआर बंदूक व 20 कारतूस चोरी होने की सूचना मिली थी. उस सिपाही का नाम उत्तम कुमार था, जिसकी रायफल व कारतूस रात को ही किसी ने चुरा ली थी. इस बावत पकरीबरांवा थाना कांड संख्या 179/24 दिनांक 19 अप्रील दर्ज कर धारा 380 के तहत अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया. कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया गया था और शस्त्र बरामदगी के प्रयास में पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही थी.  

ये भी पढ़ें- Jamui: जमुई में दबंगों ने 'जय श्री राम' के नारे नहीं लगाने पर मुस्लिम युवक को पीटा, वीडियो वायरल होने पर 1 आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पुलिस ने चोरी किए गए शस्त्र व कारतूस को गांव में एक पेड़ के नीचे से बरामद कर लिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शस्त्र की त्वरित बरामदगी के लिए थाना स्तर से थानाध्यक्ष द्वारा अपने नेतृत्व में एक टीम गठन किया गया. इस टीम में अजय कुमार थानाध्यक्ष पकरीबरावा के अलावा कई लोग शामिल थे. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि राजे बिगहा गांव क़े मध्य विद्यालय के पास एक ताड़ के पास उक्त एसएलआर व 20 जिंदा कारतूस पड़ा हुआ है. जिसे पुलिस बरामद कर लिया और अज्ञात के विरुद्ध छापेमारी कर रही है. वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरी पुलिस टीम को विभाग द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

रिपोर्ट- यशवंत सिन्हा

TAGS

Trending news