Bihar News: नवादा सदर अस्पताल में मंत्री प्रेम कुमार ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2327977

Bihar News: नवादा सदर अस्पताल में मंत्री प्रेम कुमार ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां

Nawada Sadar Hospital: सहकारिता पर्यावरण एवं वन विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने नवादा स्थित सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मंत्री ने वार्ड में कई खामियां पाई. इसके अलावा डॉक्टरों को आदेश दिए कि जल्द से जल्द अस्पताल में समस्या का समाधान करें.

Bihar News: नवादा सदर अस्पताल में मंत्री प्रेम कुमार ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां

Minister Prem Kumar: बिहार के नवादा जिले के सदर अस्पताल की स्थिति बहुत खराब है. यहां मरीजों के लिए पंखे और बिजली की व्यवस्था तक नहीं है. डॉक्टरों के चेंबर के पास गंदगी फैली रहती है और मरीजों के बेड पर गंदी चादरें बिछी होती हैं. इस बीच 8 जुलाई को सहकारिता पर्यावरण एवं वन विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जब वे अस्पताल पहुंचे और गंदगी देखी तो वे बहुत नाराज हो गए. उन्होंने डॉक्टरों से गंदगी और गर्मी के बारे में सवाल पूछने शुरू कर दिए. इमरजेंसी वार्ड में उन्हें भीषण गर्मी में पसीना आने लगा, जिससे वे वहां से बाहर निकल गए.

निरीक्षण के बाद मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि वे अस्पताल की कमियों को देखने आए थे. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कई जगह गंदगी का ढेर लगा हुआ है, पंखे बंद पड़े हैं और बेड की चादरें साफ नहीं हैं. शौचालय की सफाई भी समय पर नहीं हो रही है. इन सब समस्याओं को दूर करने के लिए उन्होंने जिला पदाधिकारी को निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी पूछा कि इन व्यवस्थाओं की खराबी की जिम्मेदारी किसकी है. 

जब मंत्री ने पूछा कि इमरजेंसी वार्ड और सर्जिकल वार्ड में एयर कंडीशन क्यों नहीं है, तो उन्होंने डीपीएम से सीधा सवाल किया कि अब तक एयर कंडीशन क्यों नहीं लगाए गए हैं.  मंत्री ने कहा कि 300 बेड के अस्पताल में सिर्फ 70 बेड ही लगाए गए हैं, इस पर भी उन्होंने समीक्षा करने की बात कही.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: तेज बारिश से इन जिलों में बाढ़ की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

Trending news