तूफान का कहर: बगहा में आंधी से गिरा विशालकाय पीपल का पेड़, बोलेरो समेत पांच दुकानें क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739362

तूफान का कहर: बगहा में आंधी से गिरा विशालकाय पीपल का पेड़, बोलेरो समेत पांच दुकानें क्षतिग्रस्त

अभी गुजरात में 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बिपरजॉय तूफ़ान ने वहां के समुद्री तटों पर दस्तक दी है. इसका असर ऐसा है कि वहां सुरक्षा के मद्देनजर हर चीज पर ध्यान रखा जा रहा है. इसका असर पूरे देश पर देखने को मिलेगा मौसम वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है.

(फाइल फोटो)

बगहा: अभी गुजरात में 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बिपरजॉय तूफ़ान ने वहां के समुद्री तटों पर दस्तक दी है. इसका असर ऐसा है कि वहां सुरक्षा के मद्देनजर हर चीज पर ध्यान रखा जा रहा है. इसका असर पूरे देश पर देखने को मिलेगा मौसम वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है. वैसे बता दें कि धीरे-धीरे देश के अन्य हिस्सों में मानसून की दस्तक सुनाई पड़ रही है. बिहार में मानसून ने दो दिन पहले ही दस्तक दे दी है और इसका असर भी दिखने लगा है. ऐसे में यहां कई इलाकों में तेज हवा, तूफान और लगातार बारिश की संभावना बन रही है. ऐसे में एक खबर बगहा से है जहां जिमरी नौतनवा चौक के पास तेज आंधी के कारण विशाल पीपल का पेड़ गिर गया. 

बता दें कि तूफान से गिरे इस विशालकाय पीपल के पेड़ की चपेट में एक बोलेरो गाड़ी सहित चौक पर स्तिथि पांच दुकानें आ गई. जिसके बाद वहां अफ़रा-तफ़री मच गई. हालांकि तब बोलेरो में कोई सवार नहीं था और सभी चाय पीने गाड़ी से निकलकर पास के दुकान पर जा खड़े हुए थे. 

ये भी पढ़ें- कौशलेंद्र कुमार ने दी बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेता को नालंदा से चुनाव लड़ने की चुनौती
 
बताया जा रहा है कि तेज़ आंधी तूफान के कारण पेड़ गिरने से गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि संयोग अच्छा था कि गाड़ी में बैठे सभी सवार गाड़ी से उतरकर पास के एक दुकान में चाय पी रहे थे. उसी दौरान यह हादसा हुआ. वहीं पीपल के पेड़ की चपेट में पांच दुकानें भी आ गई हैं. ऐसे में दुकानें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. आंधी तूफान में पेड़ गिरने के बाद कुछ लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए हैं. 

बता दें की बगहा शहर और आसपास में भी आंधी चल रही है. माना जा रहा है कि बिपरजॉय तूफ़ान का यह असर है. इधर लू भरी तेज हवा भी चल रही है इलाके में हिट वेब के कारण तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं झिमरी नौतनवा के आसपास के क्षेत्रों में भी तेज आंधी चल रही है. जिसके कारण विशाल पीपल का पेड़ गिरने से भगदड़ मची है. पेड़ के गिरने से कुछ देर के लिए नौतनवा से सेमरा बगहा सड़क पर आवागमन प्रभावित हो गया. सेमरा थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया की आंधी के कारण एक विशालकाय पेड़ सेमरा नौतनवा मुख्य सड़क पर गिर गया है जिससे आवागमन प्रभावित हुआ है. उन्होंने बताया कि इस घटना में एक बोलेरो गाड़ी के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है लेकिन किसी प्रकार के जानमाल की क्षति नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि गश्ती दल की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है. 

(REPORT- IMRAN AJIJ)

 

Trending news