Bihar News: जंगल से निकलकर घरों में घुस रहे सांप, 14 फीट लंबे अजगर का किया गया रेस्क्यू
Advertisement

Bihar News: जंगल से निकलकर घरों में घुस रहे सांप, 14 फीट लंबे अजगर का किया गया रेस्क्यू

VTR: इंडो नेपाल सीमा पर बसे वाल्मीकिनगर में आए दिन सांपों का निकलना बदस्तूर जारी है. जिसके कारण लोगों के बीच दहशत का माहौल है. बुधवार की रात हवाई अड्डे के समीप एक व्यक्ति के घर में से विशालकाय अजगर का रेस्क्यू किया गया.

Bihar News: जंगल से निकलकर घरों में घुस रहे सांप, 14 फीट लंबे अजगर का किया गया रेस्क्यू

बगहा:VTR: इंडो नेपाल सीमा पर बसे वाल्मीकिनगर में आए दिन सांपों का निकलना बदस्तूर जारी है. जिसके कारण लोगों के बीच दहशत का माहौल है. बुधवार की रात हवाई अड्डे के समीप एक व्यक्ति के घर में से विशालकाय अजगर का रेस्क्यू किया गया. वहीं दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर की चहलकदमी भी ज्यादा बढ़ गई है जिससे लोग चिंतित और भयभीत हैं. लोगों का कहना है कि इस सांप के काटने से पीड़ित लोगों के इलाज की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है.

दरअसल वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से सटे वाल्मीकिनगर में सांपों के निकलने से स्थानीय लोग भयभीत हैं. बरसात के समय में सांप वीटीआर जंगल से निकलकर लोगों के घरों तक पहुंच जा रहे हैं. जिससे लोगों के बीच भय बना रह रहा है. बता दें कि हाल ही में एक महिला की मौत रसेल वाइपर के काटने से हुई है. वहीं दूसरी तरफ वनकर्मी गोरख राम की पत्नी अभी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. बताया जा रहा है की वनकर्मी के पत्नी को भी दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर ने ही डंसा है जिसके बाद उसका इलाज झारखंड में चल रहा है.

बुधवार की रात हवाई अड्डे के निकट धनहा टोला गांव में एक व्यक्ति के घर तकरीबन 14 फीट लंबा अजगर निकल आया. जिसको वनकर्मी गोरख राम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया.बताया जाता है की रसेल वाइपर के काटने से शीघ्र मौत नहीं होती है. जैसे जैसे उसका जहर शरीर में फैलता जाता है वैसे वैसे इंसान के शरीर के विभिन्न अंग प्रभावित होते जाते हैं और अंत में उसकी मौत हो जाती है. वाल्मीकि नगर के एक डॉक्टर ने बताया कि पूरे पश्चिमी चंपारण जिले में कुछ खास जहरीले सांपों के काटने का इलाज नहीं है और ना ही वैक्सीन उपलब्ध है. वहीं संतोष कुमार ने बताया की वीटीआर जंगल से कई तरह के जहरीले सांप लगातार निकल रहे हैं जिससे लोगों में दहशत है. इतना ही नहीं गंडक नदी के बाढ़ में भी नेपाल के जंगल से सांप बहकर आ रहे हैं.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- Sawan Purnima 2023: कब है सावन पूर्णिमा? जानें सही तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

 

Trending news