पीएम ने मुजफ्फरपुर के लखिन्द्र ठाकुर को सौंपा विश्वकर्मा योजना का चेक
Advertisement

पीएम ने मुजफ्फरपुर के लखिन्द्र ठाकुर को सौंपा विश्वकर्मा योजना का चेक

Bihar News : लखिन्द्र ठाकुर मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखंड के सुतिहारा अम्बा गांव के रहने वाले हैं और पेशे से नाई हैं. लखिन्द्र घर घर जाकर लोगी की ढाढी और बाल बनाते हैं. पूर्वजों के इस काम को वो आगे बढ़ा रहें हैं.

पीएम ने मुजफ्फरपुर के लखिन्द्र ठाकुर को सौंपा विश्वकर्मा योजना का चेक

मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर देश के पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च किया. इस योजना के तहत 18 पारम्परिक व्यापारो के लिए बिना किसी सिक्योरिटी एक लाख की राशि प्रदान की जाएगी. वहीं पहली किश्त लौटाने के बाद दूसरी किश्त दो लाख भी दी जाएगी.

इस योजना के लॉन्चिंग के अवसर पर पीएम मोदी ने कई लाभार्थियों को एक लाख का चेक बांटा, जिसमे बिहार से इकलौते लखिन्द्र ठाकुर शामिल हुए. लखिन्द्र ठाकुर मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखंड के सुतिहारा अम्बा गांव के रहने वाले हैं और पेशे से नाई हैं. लखिन्द्र घर घर जाकर लोगी की ढाढी और बाल बनाते हैं. पूर्वजों के इस काम को वो आगे बढ़ा रहें हैं.

पीएम मोदी ने लखिन्द्र ठाकुर को एक लाख का चेक सौंपा हैं. पीएम से मिलकर लखिन्द्र बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत हौसला मिला हैं, पीएम मोदी ने अपने स्तर से सबको लोन दिया हैं, हमारे गारंटर खुद पीएम मोदी बने हैं. इस एक लाख रुपए से खुद का सैलून खोलेंगे. वहीं पीएम से मिलकर आने के बाद से लगातार लोग लखिन्द्र से मिलने आ रहें हैं और बधाई दे रहें हैं. वही इस योजना के लागू होने से गांव में तो खुशी तो है ही इसके साथ ही पूरे नाई समाज में खुशी की लहर है और लोग पीएम मोदी को बधाई दे रहे हैं.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  Surya Grah Gochar 2023 : सितंबर में इस दिन सूर्य का कन्या राशि में होगा प्रवेश, जानें किस जातक की चमकेगी किस्मत

 

Trending news