रेल राज्यमंत्री बोले- रेलवे जमीन पर अतिक्रमण और अवैध वसूली की होगी जांच
Advertisement

रेल राज्यमंत्री बोले- रेलवे जमीन पर अतिक्रमण और अवैध वसूली की होगी जांच

रेल राज्यमंत्री ने वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है. बैठक में राज्यमंत्री ने वर्षों से बंद पड़ी अधिकांश ट्रेनों के परिचालन को लेकर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर परिचालन शुरु कराने की बात कहीं.

रेल राज्यमंत्री बोले- रेलवे जमीन पर अतिक्रमण और अवैध वसूली की होगी जांच

बगहा : बगहा में आगामी लोकोभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर रेल राज्य मंत्री बगहा पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ कोर कमिटी की बैठक की. इस बैठक में संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा की गई साथ हीं केंद्र सरकार के विकासात्मक कार्यों को जन जन तक पहुंचाने को लेकर रणनीति बनाई गई.बता दें कि रेल राज्यमंत्री की यह यात्रा लोकसभा चुनाव अंतर्गत मिशन 2024 की तैयारियों को लेकर खास है.

लोकसभा चुनाव को लेकर खास है मीटिंग
बता दें कि रेल राज्यमंत्री ने वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है. बैठक में राज्यमंत्री ने वर्षों से बंद पड़ी अधिकांश ट्रेनों के परिचालन को लेकर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर परिचालन शुरु कराने की बात कहीं. इसके अलावा बंद पड़ी रेल योजनाओं को भी पुनः शुरू करने को लेकर आश्वासन दिया गया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जो भी विकास कार्य रूके हुए है उनका जल्द ही शुरू कर दिया जाएघा. बगहा के विकास के लिए हम हर स्तर पर बेहतर प्रयास कर रहे हैं.

रेलवे जमीन को कराएंगे अतिक्रमण मुक्त
रेल राज्यमंत्री ने रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण और रेल प्रशासन द्वारा अवैध वसूली के मुद्दे पर अधिकारियों से बात करने और कार्रवाई करने की बात भी कहीं. सात ही कहा कि नरकटियागंज रेलखंड के अधिकांश स्टेशनों की जमीन पर अतिक्रमण है और जीआरपी व आरपीएफ द्वारा अवैध वसूली की शिकायत रेल राज्य मंत्री को मिली थी.  इस दौरान बिहार बीजेपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने 2007 से 2014 तक तत्काल रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के द्वारा शिलान्यास कार्यों को शीघ्र पूरा करवाने को लेकर लगातार मांग उठाने पर एक बार फिर जोर डाला है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़िए- Pappu Yadav Statement on Sudhakar Singh: पप्पू यादव बोले- सुधाकर सिंह में भाजपा का DNA

Trending news