Bihar: वैशाली के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्रा बीमार, मिड-डे मील पर उठे सवाल
Advertisement

Bihar: वैशाली के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्रा बीमार, मिड-डे मील पर उठे सवाल

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आज मीनू के अनुसार कढ़ी एवं चावल विद्यालय में बना था, जिसे खाने के बाद एक बच्ची बीमार हो गई. उन्होंने बताया कि छात्रा को फूड-प्वाइजनिंग हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सहदेई बुजुर्ग में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मिड-डे मील खाने से कई छात्राओं की तबियत बिगड़ गई है. इससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. सभी छात्राओं को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक खाना खाने के बाद एक बच्ची की तबियत अचानक से बिगड़ गई. बच्ची की तबीयत बिगड़ते देख विद्यालय में अफरातफरी का माहौल बन गया. इसकी जानकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गई. सूचना का संज्ञान लेते हुए आनन-फानन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अवधेश कुमार मेडिकल टीम एवं एंबुलेंस को लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सहदेई बुजुर्ग पहुंचे. 

विद्यालय में एंबुलेंस पहुंचने पर स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी मच गई. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आज मीनू के अनुसार कढ़ी एवं चावल विद्यालय में बना था, जिसे खाने के बाद एक बच्ची बीमार हो गई. उन्होंने बताया कि छात्रा अब पूरी तरह से स्वस्थ्य है. उन्होंने कहा कि स्कूल की बाकी बच्चियां भी स्वस्थ्य हैं. नमक के पैकेट से मिट्टी तेल का की दुर्गंध आने के कारण ऐसी घटना हुई है. फिलहाल अभी बच्ची की स्थित सामान्य है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए विद्यालय प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया है. सबकुछ चेक करके खाना बनाया जाए. 

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को शराब पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म, खेत में घंटों पड़ी रही पीड़िता

वहीं बिहार में मिड-डे मील में गड़बड़ी की खबरें सामने आती रहती हैं. पिछले महीने ही अररिया जिले के जोगबनी नगर परिषद के अमौना माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील के खाने में मरा हुआ सांप निकला था.  खाने में सांप मिलने की सूचना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. जब तक लोगों ने सांप को देखा, तब तक 150 से ज्यादा बच्चों ने खाना खा लिया था. आनन-फानन में कई बच्चों को अनुमंडल अस्पताल फारबिसगंज में भर्ती कराया गया था. उससे पहले छपरा जिले में मिड-डे मील में छिपकली गिरी मिली थी.

रिपोर्ट- रवि मिश्रा

Trending news