बेतिया में लगा रोजगार मेला, 2 हजार बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी
Advertisement

बेतिया में लगा रोजगार मेला, 2 हजार बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी

Bihar News: बेतिया में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग की तरफ नियोजन मेला का आयोजन किया गया. इस मेला में 30 मल्टीनेशनल कंपनियों ने भाग लिया. इस मेला में कुल दो हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.

बेतिया में लगा रोजगार मेला, 2 हजार बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी

बेतिया: Bihar News: बेतिया में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग की तरफ नियोजन मेला का आयोजन किया गया. इस मेला में 30 मल्टीनेशनल कंपनियों ने भाग लिया. इस मेला में कुल दो हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. बेतिया के आईटीआई मैदान में जिला स्तरीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया. बेतिया डीएम कुंदन कुमार ने इस मेला का उद्घाटन किया.

30  कंपनियों के स्टॉल 

इस नियोजन मेले में युवक और युवतियों कि भारी भीड़ देखने को मिली. युवतियों के साथ साथ महिलाओं ने भी रोजगार के लिए फॉर्म भरते दिखें.  लोगों के बीच रोजगार के फार्म भरने में काफी उत्साह दिखा दी. इस मेला में मैट्रिक, आईटीआई से लेकर स्नातक पास तक के युवाओं को रोजगार का अवसर मिला है. युवाओं ने आठ हजार से लेकर 25 हजार तक की आकर्षक सैलरी पर जमकर फार्म भरा है. मेला में अलग अलग कंपनियों के 30 स्टॉल लगाए गए है.

डीएम ने किया शुभारम्भ 

बेतिया डीएम कुंदन कुमार ने नियोजन मेला का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया. उन्होंने बताया कि मेला में 30 कंपनियों का स्टॉल लगा है. जिले में जॉब सीकर और जॉब क्रिएटर दोनों बनाये जा रहें है. मुख्यमंत्री उधमी योजना से लोगों को स्वरोजगार मिल रहा है. उधमी खुद का अपना उद्योग लगा रहें है और आज तीस कम्पनी जिला में जॉब दे रही है. इस नियोजन मेले में युवक और युवतियों में खासा उत्साह देखा गया. सभी जॉब के लिए फार्म भर रही युवतियां काफ़ी उत्साहित थी. उनका कहना था कि इस तरह का मेले का आयोजन सरकार को हमेशा करते रहना चाहिए. बहरहाल आज जिला में लगभग दो हजार युवक युवतियों को रोजगार मिलेगा. इस मेला से जिला में युवक युवतियों में काफी उत्साह है.
इनपुट- धनंजय द्विवेदी

ये भी पढ़ें- Bhojpuri Song: शिल्पी राज का नया गाना 'जनी जा नोकरिया करे ए जान' हुआ रिलीज, देखें वीडियो

Trending news