Bagaha Dengue Cases: बगहा में डेंगू विस्फोट, इलाज के दौरान एक की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1931030

Bagaha Dengue Cases: बगहा में डेंगू विस्फोट, इलाज के दौरान एक की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती

Bagaha Dengue Cases: बिहार के बगहा में एक बार फिर डेंगू विस्फोट हुआ है. डेंगू पीड़ित मरीजों की लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. 

Bagaha Dengue Cases: बगहा में डेंगू विस्फोट, इलाज के दौरान एक की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती

बगहाः Bagaha Dengue Cases: बिहार के बगहा में एक बार फिर डेंगू विस्फोट हुआ है. डेंगू पीड़ित मरीजों की लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दिल्ली से बगहा आए युवकों को बुखार हुआ. जिसके वजह से उन्हें इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान अस्पताल के डॉक्टर एसपी अग्रवाल ने युवक में डेंगू साबित किया है. जिसके बाद युवक को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.       

युवक का ट्रीटमेंट अस्पताल में जारी है. मरीज की पहचान नगर थाना क्षेत्र के मेहुडा सिंगारी गांव निवासी बच्चा प्रसाद के रूप में की गई है. अनुमंडल अस्पताल में डेंगू मरीज को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं. लेकिन जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती मरीजों में प्लेटलेट्स कम हो जाने के वजह से कई मरीजों को यहां से रेफर कर दिया गया है. अगर यहां प्लेटलेट्स की सुविधा होती तो बगहा से 65 किलोमीटर दूर बेतिया मरीजों को नहीं जाना पड़ता. जिसको लेकर मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, कल एक डेंगू पीड़ित मरीज को बगहा से रेफर किया गया. जिसकी गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 28 काली स्थान मोहल्ला निवासी हाईकोर्ट के वकील कामेश्वर पांडेय की इलाज के दौरान गोरखपुर में मौत हो गई है. जो तीन दिन पहले पटना से आए हुए थे और उन्हें बुखार था. उसके बाद 2 दिन के बाद अनुमंडल अस्पताल से रेफर कर दिया गया. डेंगू बुखार के बाद ब्रेन हेमरेज से उनकी मौत हुई है.

बता दें कि डेंगू के मच्छर दिन में काटते हैं. जबकि मलेरिया या अन्य बुखार के मच्छर रात में काटते हैं. लिहाजा मच्छरदानी का उपयोग करने के साथ-साथ बचाव की चिकित्सा लोगों को सलाह दे रहे हैं.
इनपुट- इमरान अजीज

यह भी पढे़ं- Muzaffarpur Crime: घर में घुसकर अपराधियों ने एक ही परिवार के 4 लोगों को मारी गोली, इलाके में फैली सनसनी

Trending news