बिहार में मिड डे मील खाने से कई बच्चे बीमार, शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती
Advertisement

बिहार में मिड डे मील खाने से कई बच्चे बीमार, शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

बगहा में मिड डे मील का भोजन खाने से दर्जनों बच्चे बिमार हो गए हैं. फिलहाल बच्चों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Bagaha News

बगहा: Bihar News: बिहार के बगहा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां एक बार फिर से मिड डे मील का भोजन खाने से दर्जनों बच्चों की तबियत बिगड़ गई है. बता दें कि इससे पहले भी पिछले महीने 200 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. फिलहाल सभी बच्चों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद छात्रों व अभिभावकों के बीच अफरा तफरी मची हुई है.

दरअसल बगहा एक प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय परसौनी में मध्याह्न भोजन खाने से दर्जनों बच्चे बीमार पड़ गए हैं. जैसे ही इसकी सूचना मिली वैसे अभिभावकों का हुजूम स्कूल में पहुंच गया. उसके बाद आनन फानन में एंबुलेंस से बच्चों को अस्पताल पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हुई है. बीमार बच्चों की पूरी संख्या कितनी है अभी यह गिनती नहीं हो पाई है. बता दें कि पिछले वर्ष भी एनजीओ द्वारा डिलीवर किए गए खाना खाकर तकरीबन 200 से ज्यादा बच्चे बीमार हुए थे. जिसकी अभी भी जांच चल रही है. वहीं इस घटना के बाद प्रशासन भी सकते में है.

बगहा प्रखंड दो के राजकीय मध्य विद्यालय नरवल बरवल में यह हादसा हुआ था जिसकी जांच मानवाधिकार आयोग कर रही है. घटना की सूचना के बाद जदयू एमएलसी भीष्म साहनी और वरीय पदाधिकारी अस्पताल में पहुंचकर जायजा ले रहे हैं. इधर SDH के DS के बीएन सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए दर्जनों बच्चों के बीमार होने की जानकारी देते हुए इसे फ़ूड पॉइजिंग का केस बताया है. हालांकि छात्रों की स्थिति में सुधार का भी दावा किया जा रहा हैं. वहीं उप जिलाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह ने भी घटना की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- झारखंड में ‘ऑपरेशन लोटस’ हुआ फेल, CM चंपई ने हासिल किया जादुई आंकड़ा

Trending news