अब आपके बच्चे नहीं होंगे साइबर क्राइम का शिकार! यहां मिल रही बचने की ट्रेनिंग
Advertisement

अब आपके बच्चे नहीं होंगे साइबर क्राइम का शिकार! यहां मिल रही बचने की ट्रेनिंग

Gopalganj News: गोपालगंज के साइबर थाना पुलिस ने शहर के एक निजी स्कूल में जाकर स्कूली छात्र-छात्राओं के साइबर अपराध (Cyber Crime) से कैसे बचा जा सके.साइबर अपराध (Cyber Crime) के खुलासा के साथ-साथ साइबर अपराध (Cyber Crime) के बारे में लोगों को अवेर्नेस का कार्यक्रम आयोजित हुआ.

स्कूलों में बच्चों को किया जा रहा जागरूक

Gopalganj News: गोपालगंज में बढ़ते साइबर अपराध (Cyber Crime) को लेकर साइबर थाना पुलिस (Syber Police Station) अब स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को जागरूक कर रही है. ताकि साइबर अपराध (Cyber Crime) से कैसे बचा जा सके. इसी कड़ी में गोपालगंज के साइबर थाना पुलिस ने शहर के एक निजी स्कूल में जाकर स्कूली छात्र-छात्राओं के साइबर अपराध (Cyber Crime) से कैसे बचा जा सके. इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी. 

साइबर अपराध (Cyber Crime) क्या होता है, जानिए
साइबर थाना (Syber Police Station) के सब इंस्पेक्टर कलश कुमार ने बच्चों को बताया कि साइबर अपराध (Cyber Crime) एक ऐसा अपराध है. जो कम्प्यूटर और नेटवर्क के माध्यम से किया जाता है. इसमें गतिविधियों की विस्तृत सरीजी जैसे गैरकानूनी रूप से किसी की निजी जानकारी प्राप्त करना, जानकारी मिटाना, उसका गलत इस्तेमाल करना, उसमें फेरबदल करना, ऑनलाइन बैंक खातों से पैसे चुराना आदि सम्मिलित हैं.

यह भी पढ़ें:बिहार में SBI एटीएम काटकर उड़ा लिए 23 लाख रुपए, SP ने जांच के लिए गठित किया SIT

साइबर अपराध (Cyber Crime) के बारे में लोगों को अवेर्नेस का कार्यक्रम
गोपालगंज एसपी सवर्ण प्रभात ने कहा कि साइबर थाना (Syber Police Station) को यह निर्देश दिया गया है कि साइबर अपराध (Cyber Crime) के खुलासा के साथ-साथ साइबर अपराध (Cyber Crime) के बारे में लोगों को अवेर्नेस का कार्यक्रम आयोजित किया जाय. इसी क्रम में साइबर पुलिस (Syber Police Station) स्कूली बच्चों को साइबर क्राइम (Cyber Crime) से कैसे बचें. यह जागरूकता कार्यक्रम कर रही है, ताकि कमजोर वर्ग के महिला, पुरुष और बच्चों को साइबर अपराध (Cyber Crime) का शिकार होने से बचाया जा सके.

रिपोर्ट: मदेश तिवारी

Trending news