Bihar Weather Today: पटना में निकली धूप तो सिवान में पड़ा कोहरा, जानें कैसा रहेगा आज का दिन
Advertisement

Bihar Weather Today: पटना में निकली धूप तो सिवान में पड़ा कोहरा, जानें कैसा रहेगा आज का दिन

Bihar Weather Update: राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. तेज पछुआ हवा की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इसी वजह से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. पछुआ हवा की वजह से कनकनी का एहसास हो रहा है.  इसी वजह से हवा में ठंड है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. तेज पछुआ हवा की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इसी वजह से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. पछुआ हवा की वजह से कनकनी का एहसास हो रहा है.  इसी वजह से हवा में ठंड है. सुबह और शाम ठंड का ज्यादा एहसास हो रहा है मंगलवार को पटना में अधिकतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान मंगलवार को 12.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है. 

एक दो दिन रहेगा कोहरे का असर 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक दो दिन कोहरे का असर रहेगा. सीमांचल के किशनगंज और सिवान जैसे इलाकों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. 

जानें कैसा रहेगा आज का मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी पटना में मौसम साफ़ रहेगा. दोपहर में 3 बजे कुछ बादल छाने की संभावना है. दोपहर में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिन में 1 बजे 66 प्रतिशत की औसत आर्द्रता के साथ उच्च सापेक्ष आर्द्रता होगी , जो 41 प्रतिशत से लेकर अधिकतम 92 प्रतिशत तक रहेगी. 

स्वास्थ्य को लेकर दें ध्यान 

फरवरी में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. ऐसे में डॉक्टर्स ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. डॉक्टरों का कहना है कि तापमान हो रही बढ़ोतरी की वजह से कुछ लोग सावधानी नहीं रखते हैं. ऐसे लोगों को कोल्ड कफ और फीवर की समस्या हो सकती है. 

Trending news