Bihar News: पुलिस को देख भागे शराब कारोबारी, गुप्त सूचना पर बगहा में कार्रवाई
Advertisement

Bihar News: पुलिस को देख भागे शराब कारोबारी, गुप्त सूचना पर बगहा में कार्रवाई

Bihar News: बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है. इसके बावजूद शराबी शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं और धंधेबाज देशी चुलाई शराब का कारोबार खुलेआम कर रहे हैं. हालांकि अवैध शराब कारोबारियों पर लगातार पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है.

Bihar News: पुलिस को देख भागे शराब कारोबारी, गुप्त सूचना पर बगहा में कार्रवाई

बगहा:Bihar News: बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है. इसके बावजूद शराबी शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं और धंधेबाज देशी चुलाई शराब का कारोबार खुलेआम कर रहे हैं. हालांकि अवैध शराब कारोबारियों पर लगातार पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है. प्रशासन को सफलता भी मिल रही है क्योंकि जगह-जगह शराब बरामदगी को लेकर छापेमारी की जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को 112 नंबर की पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली की बनचहरी गांव में देसी चुलाई शराब का धंधा किया जा रहा है. कुछ लोग इकट्ठे होकर मुर्गा और दारू की पार्टी कर रहे हैं.

सूचना को गंभीरता से लेते हुए 112 की टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर क़रीब 10 लीटर देसी चुलाई शराब एवं फ्राई चिकेन को बरामद किया है, लेकिन पुलिस को देखकर धंधेबाज मौके से फरार हो गए.  112 पुलिस टीम के हवलदार धर्मेश कुमार सिंह, सिपाही संतोष कुमार व विवेक कुमार के ने बताया कि फरार धंधेबाज की पहचान हुई है. फरार धंधेबाज बंचहरी गांव निवासी 58 वर्षीय रामचंद्र गोड के रूप में की गई है. शराब और फ्राई चिकन को नगर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. साथ ही धंधेबाज के बारे में जानकारी दे दिया गया है. दारू पार्टी में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद तस्कर और धंधेबाज गांव गांव शराब बनाने और बेचने का गोरखधंधा कर रहे हैं. ऐसे में इसी तरह की चुलाई शराब कभी कभार जहरीली शराब बन जाती है और पीने वालों को मौत की नींद सुला देती है. क्योंकि इसमें यूरिया नौसादर की मात्रा अधिक होने के कारण ऐसी देसी शराब अक्सर जहर का रूप धारण कर लेती है जो न केवल सबको परेशान करता है बल्कि जानलेवा भी साबित होती है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- न्यूक्लियस मॉल के मालिक कारोबारी विष्णु अग्रवाल गिरफ्तार, ईडी ने 6 घंटे तक की पूछताछ

Trending news