Begusarai: छठ पूजा की तैयारी के दौरान तालाब में डूब कर हुई छात्र की मौत, मचा कोहराम
Advertisement

Begusarai: छठ पूजा की तैयारी के दौरान तालाब में डूब कर हुई छात्र की मौत, मचा कोहराम

बेगूसराय में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की तैयारी के दौरान तालाब में डूबने से एक छात्र की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है.

 (फाइल फोटो)

बेगूसराय: बेगूसराय में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की तैयारी के दौरान तालाब में डूबने से एक छात्र की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. काफी खोजबीन के बाद लगभग 16 घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम ने शव को आज ढूंढ कर पानी से बाहर निकाला. 

 

घटना गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कोरैय गांव स्थित ज्योति सिंह तलाब की है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कोरैय वार्ड संख्या-नौ निवासी मोहन पंडित का करीब 15 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार शनिवार को छठ का अर्घ्य देने के लिए घाट बनाने पोखर गया था. घाट बनाने के दौरान ही वह गहरे पानी में चला गया. काफी देर तक पोखर घाट पर मौजूद अन्य लोगों ने उसकी खोजबीन की लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चला. जिसके बाद घटना की सूचना अंचल प्रशासन एवं थाना को भी दी गई. 

थाना एवं अंचल प्रशासन की उपस्थिति में स्थानीय तैराकों ने काफी प्रयास किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका.‌ घटना के दूसरे दिन आज एसडीआरएफ की टीम ने शव बरामद किया है. युवक के पोखर में डूबे जाने से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. 

छठ पूजा की खुशी गम में बदल गया. आपको बताते चले की आज डूबते सूरज को अर्घ्य देने के पूर्व ग्रामीण युवक एक साथ तलाब घाट पर व्रतियों के खड़े होने के लिए घाट तैयारी में जुटे थे तभी स्नान के दौरान पोखर की गहरे पानी में डूबने से छात्र की मौत हो गई. बताया जाता है कि मृतक कोरए उच्च विद्यालय में आठवीं वर्ग का छात्र था और चार भाइयों में सबसे छोटा था. छात्र की मौत से छठ त्यौहार का उत्साह मातमी सन्नाटे में बदल गया है. फिलहाल थाने की पुलिस शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है.

Trending news