Bagaha News: प्राइवेट अस्पताल में निकला 'तक्षक' नाग, डॉक्टरों-मरीजों में मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2434889

Bagaha News: प्राइवेट अस्पताल में निकला 'तक्षक' नाग, डॉक्टरों-मरीजों में मची अफरा-तफरी

Bagaha News: स्नेक कैचर सुनील कुमार ने सांप को पकड़कर वापस जंगल में छोड़ दिया. तब कहीं जाकर अस्पताल में मौजूद लोगों सुकून मिला.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bagaha News: बिहार के बगहा जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां इंडो-नेपाल सीमा पर मंगलवार (17 सितंबर) को एक प्राइवेट अस्पताल में एक तक्षक नाग मिलने से हड़कंप मच गया. सांप को देखते ही मरीजों और अस्पताल कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक, डॉ. लक्ष्मण के निजी अस्पताल में एक तक्षक घुस आया था. बताया जा रहा है कि मरीज ने सबसे पहले सांप को देखा. मरीज जैसे ही डॉक्टर के पास पहुंचा तो उसे वहां एक सांप रेंगता हुआ दिखाई दिया.

सांप को देखते ही मरीज ने चिल्लाना शुरू कर दिया. जिसके बाद डॉक्टर और अस्पताल कर्मी भी सकते में आ गए. इसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. अस्पताल के कर्मियों ने फौरन वाल्मिकीनगर रेंज के वनकर्मियो को इसकी सूचना दी. तक्षक सांप निकलने की सूचना मिलते ही WTI के सदस्य व स्नेक कैचर सुनील कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. सांप देखने के बाद उन्होंने लोगों को समझाया कि यह सांप जहरीला नहीं होता है, लिहाजा घबराने की बात नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Aam Ki Lakdi: हवन में ही क्यों जलाई जाती है आम की लकड़ी? जानें इसका धार्मिक महत्व

इसके बाद स्नैक कैचर सुनील कुमार ने सांप का सफलता पूर्वक रेस्क्यू किया और उसे VTR जंगल में छोड़ दिया गया. जहां सांप सरपट पेड़ पर चढ़ता नजर आया. स्नैक कैचर सुनील कुमार ने बताया कि वाल्मिकी टाइगर रिजर्व में तक्षक सांपों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक दर्जनों मर्तबा ये सांप वाल्मीकीनगर के विभिन्न घरों या स्थानों पर स्पॉट किए गए हैं. उन्होंने कहा कि भले ही यह सांप जहरीला ना हो, लेकिन इसे देखकर लोग डर जाते हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news