Amrit Bharat Train: अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बिहार में हुआ भव्य स्वागत, PM मोदी ने अयोध्या से दिखाई थी हरी झंडी
Advertisement

Amrit Bharat Train: अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बिहार में हुआ भव्य स्वागत, PM मोदी ने अयोध्या से दिखाई थी हरी झंडी

Bagha News: अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का जहां-जहां भी स्टापेज है, वहां रेल अधिकारियों और सदर विधायक समेत राज्यसभा सांसद ने अलग-अलग स्टेशनों पर ट्रेन में सवार यात्रियों को फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान जय श्री राम और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारों से पूरा स्टेशन परिसर गूंज उठा. 

अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन

Amrit Bharat Express News: बिहार के लोगों को वंदे भारत के अमृत भारत ट्रेन की सौगात भी मिल चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (30 दिसंबर) को इस ट्रेन को अयोध्या से हरीझंडी दिखाकर रवाना किया था. अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से अयोध्या होते हुए दरभंगा जाएगी. इस ट्रेन में भी वंदे भारत की तरह ही कई सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन इसका किराया वंदे भारत से काफी कम है. जिसकी वजह से देश की आम जनता को भी इस ट्रेन का लाभ मिल सकेगा. बिहार पहुंचने पर इस ट्रेन का भव्य स्वागत किया गया. 

अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का जहां-जहां भी स्टापेज है, वहां रेल अधिकारियों और सदर विधायक समेत राज्यसभा सांसद ने अलग-अलग स्टेशनों पर ट्रेन में सवार यात्रियों को फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान जय श्री राम और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारों से पूरा स्टेशन परिसर गूंज उठा. ट्रेन जैसे ही बगहा पहुचीं, इसकी एक झलक देखने को जनसैलाब उमड़ पड़ा. अमृत भारत ट्रेन का परिचालन राम जन्मभूमि अयोध्या से होकर बगहा के वाल्मिकीनगर स्थित लवकुश जन्म स्थली होते माता जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी होकर दरभंगा तक किया जाएगा. देश की पहली अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत माता सीता के जन्मस्थली से भगवान श्री राम की जन्मस्थली को जोड़ रही है.

ये भी पढ़ें- रामजन्म जैसे योग में ही होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, क्यों चुना गया यह मुहूर्त?

इस अमृत भारत ट्रेन के परिचालन से एक साथ रामायण के तीन जन्मस्थली भी जुड़ेंगे. जब राम जन्मभूमि होते लव कुश जन्मस्थली बगहा और जानकी द्वार तक का सफर आसान हो जाएगा. बता दें कि बगहा से करीब 50 किमी. दूर वाल्मिकीनगर में तमसा, सोनभद्र और नारायणी नदी तट पर स्थित वाल्मीकि आश्रम है. कहते हैं यहीं पर महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की रचना की थी. दूसरी ओर श्रीराम बारात लेकर जनकपुर से अयोध्या वापसी के दौरान बगहा में ही धनहा के बांसी नदी तट पर प्रवास किये थे, लिहाजा जनकपुर होते वाल्मिकीनगर और अयोध्या धाम से जोड़ने को लेकर बगहा के लोगों में बेहद खुशी का माहौल है, तभी तो अमृत भारत ट्रेन का बगहा में लोगों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया.

रिपोर्ट- इमरान अज़ीज़

Trending news