रिम्स में तमिलनाडु के छात्र की संदेहास्पद मौत के मामले पर स्टालिन ने लिखा CM हेमंत को पत्र, उठाई ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1945169

रिम्स में तमिलनाडु के छात्र की संदेहास्पद मौत के मामले पर स्टालिन ने लिखा CM हेमंत को पत्र, उठाई ये मांग

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने झारखंड सरकार से रांची में तमिलनाडु के एक मेडिकल छात्र की रहस्यमय मौत की उचित जांच कराने की मांग की है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने झारखंड सरकार से रांची में तमिलनाडु के एक मेडिकल छात्र की रहस्यमय मौत की उचित जांच कराने की मांग की है. तमिलनाडु के नमक्कल जिले के स्नातकोत्तर मेडिकल कॉलेज के दूसरे वर्ष के छात्र एम मदन कुमार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर कुमार की मौत की उचित जांच के लिए कहा है. 

 

स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा, "मैंने जांच में तेजी लाने और छात्र को न्याय सुनिश्चित करने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है." उन्होंने बताया कि राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के 28 वर्षीय छात्र एम मदन कुमार का शव उसके छात्रावास के पीछे जला हुआ पाया गया था. 

स्टालिन ने कहा, "मैं मदन कुमार की मौत की खबर सुनकर बहुत व्यथित हूं. राज्य सरकार ने व्यवस्था की और छात्र के पार्थिव शरीर को उसके गृहनगर लाया गया." उन्होंने बताया कि राज्य के वन मंत्री एम मतिवेंदन और जिला कलेक्टर ने शनिवार को छात्र को श्रद्धांजलि दी. स्टालिन ने मृतक के परिवार को तीन लाख रुपये देने की घोषणा की. 

जानें क्या है पूरा मामला

2 नवंबर को ये घटना रिम्स में हुई थी. इस घटना की जानकारी देते हुए रांची के एसएसपी ने बताया था कि मदन नामक एक मेडिकल छात्र की लाश राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) के कैम्पस में मिली थी. पुलिस ने आंशिक रूप से जली हुई लाश को बरामद किया था. मृतक मदन  मदन फॉरेंसिक और मेडिसिन विभाग का द्वितीय वर्ष का छात्र था. मृतक तमिलनाडु का रहने वाला था. पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है. जल्दी से जल्द इस मामले का खुलासा हो जाएगा. 

(इनपुट भाषा के साथ)