मधेपुरा कारा मंडल में कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2174674

मधेपुरा कारा मंडल में कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Bihar News: मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत रूपौली पंचायत के कटैया गांव स्थित वार्ड संख्या 6 का रहने वाला कैदी गुण सागर शर्मा गांव के ही सुशील कुमार हत्याकांड में लगभग पिछले एक साल से जेल में बंद था. वहीं परिजनों के मुताबिक देर रात जेल में कैदी की पीट पीट कर हत्या की गई है.

मधेपुरा कारा मंडल में कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मधेपुरा: मधेपुरा मंडल कारा में एक कैदी की संदिग्ध मौत पर जेल के अंदर आक्रोशित कैदियों ने जमकर बबाल काटा है. साथ ही दो गेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. मामले की तफ्तीश में जिला प्रशासन की टीम जुट गई है. मृतक के परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

दरअसल, मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत रूपौली पंचायत के कटैया गांव स्थित वार्ड संख्या 6 का रहने वाला कैदी गुण सागर शर्मा गांव के ही सुशील कुमार हत्याकांड में लगभग पिछले एक साल से जेल में बंद था. वहीं परिजनों के मुताबिक देर रात जेल में कैदी की पीट पीट कर हत्या की गई है. मृतक कैदी के परिजनों ने जेल अधीक्षक पर हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि इस मामले को लेकर जेल अधीक्षक अपनी नाकामी को छुपाने हेतु कैमरे पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. जिले के आलाधिकारी डीएम, एसपी भी इस मामले चुप्पी साधे हुए हैं.

वहीं इस मामले को लेकर घंटो बाद सदर सीओ कोशिका कुमारी ने बताया कि तत्काल कैदी का पोस्टमार्टम पुलिस प्रशासन के नेतृत्व में करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कोई खुलासा हो पाएगा. आखिर कैदी की बीमारी से मौत हुई है या फिर जेल में जेल अधीक्षक के द्वारा पीट पीट हत्या कर की गई है. बता दें कि पिछले तीन वर्षो में अब तक आधे दर्जन कैदियों की मौत हो चुकी है. जेल में क्षमता से तीन गुना अधिक कैदी रखे जाते हैं. इस बात को लेकर जेल अधीक्षक अमर शक्ति ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान खुद स्वीकार किया था. उन्होंने कहा था कि पुराने जेल होने के कारण जगह कम पड़ जाती है और कैदी क्षमता से तीन गुने अधिक रखे जाते हैं. जिससे बहुत परेशानियां होती है.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: 2019 में 69 फीसदी प्रत्याशी पिछड़े, झारखंड में नोटा का रहा है अहम किरदार

 

Trending news