Lok Sabha Chunav 2024: त्रिकोणीय मुकाबले में घिर गए उपेंद्र कुशवाहा, पवन सिंह ने बढ़ा दी काराकाट में चुनावी करंट!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2198329

Lok Sabha Chunav 2024: त्रिकोणीय मुकाबले में घिर गए उपेंद्र कुशवाहा, पवन सिंह ने बढ़ा दी काराकाट में चुनावी करंट!

Lok Sabha Chunav 2024: सीपीआई (ML) भी इस सीट पर बहुत मजबूत मानी जाती है. सियासी हलकों में चर्चा है कि काराकाट से राजा राम सिंह उपेंद्र कुशवाहा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, लेकिन अब ये चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हो हो सकता है.

उपेंद्र कुशवाहा, पवन सिंह और राजा राम सिंह

Karakat Lok Sabha Seat: बिहार में कई लोकसभा सीटें हैं, जहां पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है. लेकिन काराकाट लोकसभा सीट पर महागठबंधन बनाम एनडीए ही था. मगर, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के चुनावी मैदान में आने से काराकाट सीट पर अब मुकाबला दिलचस्प हो गया है. उपेंद्र कुशवाहा त्रिकोणीय के फेर में फंस गए हैं. क्योंकि इस सीट पर महागठबंधन की तरफ से काराकाट सीट पर सीपीआई (ML) के राजा राम सिंह प्रत्याशी हैं. ऐसे में पवन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और राजा राम सिंह एक दूसरे को सीधी टक्कर देते नजर आएंगे.

अब जरा सोचिए, जिस सीट पर उपेंद्र कुशवाहा के लिए कहा जा रहा था कि वह आसानी से निकाल सकते हैं. सीपीआई (ML) के राजा राम सिंह से उनका कोई मुकाबला ही नहीं है. वहीं, अब उसी सीट पर पवन सिंह आ गए तो चुनावी लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गईं, क्योंकि पवन सिंह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें आसनसोल से लोकसभा चुनाव का टिकट भी दिया था. मगर, उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. ऐसे में जब पवन सिंह काराकाट सीट से चुनावी मैदान में होंगे तो माना जा रहा है कि वह उपेंद्र कुशवाहा को ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह काराकाट से लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव, बोले- मां से किया वादा पूरा करुंगा

सीपीआई (ML) भी इस सीट पर बहुत मजबूत मानी जाती है. सियासी हलकों में चर्चा है कि काराकाट से राजा राम सिंह उपेंद्र कुशवाहा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, लेकिन अब ये चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हो हो सकता है.

यह भी पढ़ें:पप्पू यादव की तरह पवन सिंह ने भी की अपनी पार्टी से बगावत, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने अपने सोशल अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा- माता गुरुतरा भूमेरू अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा.

Trending news