Ulgulan Nyay Rally: 'पैसे का लालच देकर ले गए, पानी तक नहीं दिया...', उलगुलान रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का फूटा गुस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2215696

Ulgulan Nyay Rally: 'पैसे का लालच देकर ले गए, पानी तक नहीं दिया...', उलगुलान रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का फूटा गुस्सा

Ulgulan Rally: रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का गुस्सा भी सामने आया है. हजारीबाग जिले से रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का कहना है कि उन्हें पैसों का प्रलोभन देकर रैली में लेकर गए थे. लेकिन अब उनके साथ धोखा हो गया. उन्होंने बताया कि पैसे तो दूर की बात उन्हें रैली में खाना-पानी तक नहीं मिला.

उलगुलान रैली से लौटी महिलाओं का फूटा गुस्सा

Ranchi Ulgulan Nyay Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर जेएमएम ने रविवार (21 अप्रैल) को रांची के प्रभात तारा मैदान में उलगुलान न्याय रैली का आयोजन किया था. जेएमएम की ओर से हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में विपक्षी नेताओं का समर्थन पाने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया था, लेकिन इस रैली में विपक्षी एकजुटता को पोल खुल गई. जब मंच पर इंडी गठबंधन के नेताओं का जमावड़ा लगा था उसी वक्त पंडाल में राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी. इस घटना में कई लोग घायल हुए. अंत में पुलिस को मामला संभालना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, हंगामा करने वाले लोग चतरा के उम्मीदवार केएन त्रिपाठी का विरोध कर रहे थे. 

वहीं अब रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का गुस्सा भी सामने आया है. दरअसल, रैली को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश की गई थी. इसके लिए झारखंड के सभी जिलों के अलावा बाहरी राज्यों से भी लोगों को लाया गया था. हजारीबाग से भी सैकड़ों की संख्या में लोगों को रैली में लाया गया था. कार्यक्रम में महिलाओं की उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा दिखाने के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं को बसों से रैली स्थल तक लाया गया था. हजारीबाग जिले से रैली में शामिल होने वाली महिलाओं का कहना है कि उन्हें पैसों का प्रलोभन देकर रैली में लेकर गए थे. लेकिन अब उनके साथ धोखा हो गया. उन्होंने बताया कि पैसे तो दूर की बात उन्हें रैली में खाना-पानी तक नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- रांची में इंडिया गठबंधन की उलगुलान रैली में मारपीट, कांग्रेस व राजद कार्यकर्ता भिड़े

भूखी-प्यासी जब महिलाएं जब हजारीबाग वापस पहुंची तो उनके चेहरे पर गुस्सा साफ झलक रहा था. रात करीबन 11:45 बजे रांची से महिलाओं से भरी बस हजारीबाग पहुंची तो महिलाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर देखने को मिला. महिलाओं ने बताया कि सुबह 8 बजे ही महिलाओं को बस में बैठा कर रांची की ओर ले जाया गया था. हजारीबाग से रांची की दूरी करीब 2 घंटे की है. उन्होंने बताया कि वह करीब 6 घंटे से तक भूखी-प्यासी हैं. कार्यक्रम में ना उन्हें कुछ खाने को मिला और ना ही पानी पिलाया गया. 

ये भी पढ़ें- उलगुलान रैली में राजद-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प पर भाजपा का हमला

हजारीबाग सदर प्रखंड मंडाई क्षेत्र की रहने वालीं राबिया खातून बताती है कि उन्हें जानकारी दी गई थी कि रांची में नगर निगम की कोई मीटिंग है. जिसे लेकर वो रांची जाने के लिए तैयार हो गई थीं और सुबह 8 बजे बस में आकर बैठ गई थीं. उन्होंने बताया कि जिसने उन महिलाओं को रांची ले जाने और पैसे दिलाने का आश्वासन दिया था. उसने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया था. महिलाओं का कहना है कि न ही उन्हें नाश्ता मिला, न ही खाना और न ही पैसे मिले. एक अन्य महिला ने बताया कि कई महिलाएं तो अपने साथ बच्चों को लेकर भी गई थीं. भूख और गर्मी के कारण बच्चों के तबीयत भी खराब हो गई है. महिलाओं ने अब इंडी गठबंधन के झांसे में ना आने की अपील की है.

रिपोर्ट- यदवेंद्र

Trending news