Lok Sabha Election Result 2024: नीतीश कुमार जिस फ्लाइट से दिल्ली जा रहे उसमें तेजस्वी यादव भी रहेंगे, सियासी पारा बढ़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280202

Lok Sabha Election Result 2024: नीतीश कुमार जिस फ्लाइट से दिल्ली जा रहे उसमें तेजस्वी यादव भी रहेंगे, सियासी पारा बढ़ा

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों नेता एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, दोनों ही नेता विस्तारा की फ्लाइट UK-718 से दिल्ली आ रहे है.

नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं. बीजेपी को 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 32 सीट कम हैं. हालांकि, NDA ने 291 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया. वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. 17 सीटें अन्य के खाते में गई हैं. नतीजे सामने आने के बाद नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है. तीसरी बार सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने आज (बुधवार, 5 जून) दिल्ली में जहां एक तरफ एनडीए की बैठक हो रही है. वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक भी अपनी अहम बैठक करने जा रहा है.

एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं. तो इंडिया गठबंधन की मीटिंग में तेजस्वी यादव शामिल होंगे. सबसे बड़ी बात ये है कि दोनों नेता एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, दोनों ही नेता विस्तारा की फ्लाइट UK-718 से दिल्ली आ रहे है. फ्लाइट सुबह 10:40 बजे पटना से उड़ान भरेगी. बता दें कि नतीजों से साफ है कि नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों का समर्थन बहुत जरूरी है. बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने पर नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी शुरू हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: दिल्ली में NDA की बैठक आज, CM नीतीश भी होंगे शामिल, नई सरकार के गठन पर होगा मंथन

नीतीश कुमार की पलटी मारने वाली आदत को लेकर अब सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री पद दे दिया जाए, तो वह पलटी मार सकते हैं. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इस तरह की अटकलों को सिरे से खारिज किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब किसी भी परिस्थिति में इंडिया गठबंधन में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग परिवारवाद से आगे सोचते ही नहीं है. पीएम पद के ऑफर मिलने पर भी इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार नहीं जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, टीडीपी और जेडीयू आज दिल्ली में बीजेपी को समर्थन पत्र सौंपेंगे और इसके बाद एनडीए अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

Trending news