संघर्ष का है समय, पूरी ताकत से लड़नी है लड़ाई: कल्पना सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2196779

संघर्ष का है समय, पूरी ताकत से लड़नी है लड़ाई: कल्पना सोरेन

Gandey News: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि पुराने कार्यकर्ताओं से चुनाव जीतने का आशीर्वाद मांगा. पूर्व में संसाधन की कमी हुआ करती थी, लेकिन आज सभी संसाधनयुक्त हैं. उन्होंने कहा कि बाबा की जो कर्मभूमि रही है उसका ताज बाबा के सिर पर बैठाना है, इसे सुनिश्चित करना है. 

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन

Gandey: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि अभी संघर्ष का समय है. इसलिए पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से लड़ाई लड़नी है. वर्तमान समय में दुश्मन को समझने की जरूरत है. क्योंकि दुश्मन भाई को भाई से लड़ाकर और चाचा को भतीजे से लड़ाकर घर में घुमने का काम करेगा. अभी संघर्ष का समय इसलिए है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को षड़यंत्र के तहत जेल में डालने का काम किया गया है. उक्त बातें उन्होंने मंगलवार को उत्सव उपवन में गांडेय विधानसभा क्षेत्र के झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. 

उन्होंने कहा कि मैं अपने आपको भाग्यशाली समझती हूं कि कार्यकर्ताओं के अनुभवों, सुझावों और शिकायतों को सुनने का मौका मिला है. कल्पना सोरेन ने कहा कि बाबा (शिबू सोरेन) के वक्त से जुड़े लोगों के अनुभव को सुनकर काफी अच्छा लगा कि वह यहां के राजा थे, राजा हैं और राजा रहेंगे. यह आपलोगों ने सुनिश्चित कर दिया है. कहा कि बाबा की यह कर्मभूमि रही है. इन्होंने यहां से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. 

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि पुराने कार्यकर्ताओं से चुनाव जीतने का आशीर्वाद मांगा. पूर्व में संसाधन की कमी हुआ करती थी, लेकिन आज सभी संसाधनयुक्त हैं. उन्होंने कहा कि बाबा की जो कर्मभूमि रही है उसका ताज बाबा के सिर पर बैठाना है, इसे सुनिश्चित करना है. हर लोगों को यह बताना है कि आज झारखंड जल रहा है. झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. आपके अपने बेटा और भाई को जबरदस्ती जेल में डाला गया है. 

यह भी पढ़ें:'बिहार मेरी कमजोरी और शक्ति भी', बिहारी बाबू ने PM मोदी का जिक्र कर क्यों कही ये बात

कल्पना सोरेन ने कहा कि जनता को यह बताना है कि राज्य सरकार की विकास योजनाओं को लाभ उठायें. राज्य सरकार जनविकास के लिए कार्य कर रही है. उन्होंने 2019 में आपने हेमंत सोरेन को जितना सम्मान दिया था उस चीज को और उस आवाज को आगे बढ़ाना है. कल्पना ने कार्यकर्ताओं से इस बात को जानने को कोशिश की कि किस तरह से गांडेय विधानसभा क्षेत्र की जनता से उन्हें जुड़ना है. 

यह भी पढ़ें:लालू की पार्टी के इस नेता ने तो चुनाव में बेटे के खिलाफ कर दिया था कैंप

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें उनकी स्नेह व ताकत चाहिए. उन्होंने 21 अप्रैल को रांची में आयोजित कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया. कल्पना सोरेन ने कहा कि दिशोम गुरू शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की आंख, नाक और कान कार्यकर्ता हैं. बाहर से आये हुए कोई भी नफरत नहीं फैलाये इस पर ध्यान रखने की जरूरत है. कहा कि गांडेय उपचुनाव को पूरी ताकत से लड़ना है. इसलिए आप सबों का समर्थन चाहिए. उन्होंने तमाम कार्यकर्ताओं से जोश और संकल्प के साथ कार्य करने का आह्वान किया. कल्पना सोरेन ने कहा कि गांडेय विधान सभा झामुमो का ताज था ताज है और ताज रहेगा. जीत सुनिश्चित करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

Trending news