Jharkhand News: हेमंत सोरेन के घर से ED ने जो जब्त की थी कार, वो 350 करोड़ कैश वाले धीरज साहू की निकली!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2100433

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के घर से ED ने जो जब्त की थी कार, वो 350 करोड़ कैश वाले धीरज साहू की निकली!

Jharkhand News: ईडी को हेमंत सोरेन से धीरज साहू के संबंधों के कुछ सबूत हाथ लगे हैं. बीते 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से जो बीएमडब्ल्यू कार बरामद की गई थी, उसका संबंध धीरज साहू से होने का संदेह है. 

हेमन्त सोरेन और धीरज साहू

Jharkhand News: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से ईडी ने जो बीएमडब्ल्यू (BMW) कार जब्त की थी. अब उस कार को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार, यह बीएमडब्ल्यू (BMW) कार कांग्रेस नेता धीरज साहू की कंपनी के नाम पर है. ईडी की तरफ से जब्त बीएमडब्ल्यू (BMW) कार गुरुग्राम की भगवान दास होल्डिंग्स लिमिटेड नाम की कंपनी के नाम रजिस्टर्ड है. यह कार 16 अक्टूबर 2023 को बीएमडब्ल्यू (BMW) कार ली गई थी.

वहीं, इस बीच ईडी ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू को समन भेजा है. एजेंसी हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनका बयान दर्ज करेगी. बता दें कि धीरज साहू के आवास पर बीते दिसंबर में आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी. इस छापेमारी में उनके ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी.

यह भी पढ़ें:विधानसभा अध्यक्ष को लेकर संग्राम, JDU-BJP ने बुलाई बैठक, जानिए क्यों बनी ऐसी स्थिति?

बताया जा रहा है कि ईडी को हेमंत सोरेन से धीरज साहू के संबंधों के कुछ सबूत हाथ लगे हैं. बीते 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से जो बीएमडब्ल्यू (BMW) कार बरामद की गई थी, उसका संबंध धीरज साहू से होने का संदेह है. बुधवार को ईडी ने हरियाणा के गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस परिसर पर छापा मारा, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली कार रजिस्टर्ड थी. इसके अलावा एजेंसी ने कोलकाता में भी दो ठिकानों पर तलाशी ली थी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को तोड़ने की बात हो रही थी, अब JDU पर ही आ गई आफत! क्या वाकई खेला होगा?

बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. ईडी उन्हें फिलहाल रिमांड पर लेकर पिछले छह दिनों से पूछताछ कर रही है. इस सिलसिले में उन लोगों के ब्योरे ईडी ने जुटाए हैं, जिनसे उनका किसी भी तरह की लेनदेन रही है.

Trending news