जिस सरकारी कार से चलते थे तेजस्वी, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने लेने से किया इनकार!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2091048

जिस सरकारी कार से चलते थे तेजस्वी, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने लेने से किया इनकार!

Bihar News: सूत्रों का कहना है कि बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने कैबिनेट सचिवालय की तरफ से मिली सरकारी कारों को लेने से मना कर दिया है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News:  28 जनवरी, 2024 को बिहार में नई एनडीए सरकार के गठन हुआ. राज्य में सत्ता बदले महज अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि एनडीए में गांठ की खबरें आनी लगी हैं! सियासी हलकों में चर्चा होने लगी कि नीतीश कुमार और राज्य बीजेपी नेतृत्व के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी ने सबको हैरान कर दिया. जब पता चला कि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जिस कार से चलते थे, उस कार को सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने लेने से इनकार कर दिया.

अभी तो सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार, सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के पिछले 18 सालों के कार्यकाल में ऐसे हालात कभी पैदा नहीं हुए थे. इस बार बीजेपी के साथ गठबंधन में हो रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने कैबिनेट सचिवालय की तरफ से मिली सरकारी कारों को लेने से मना कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, क्योंकि सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को वह कारें दी गई थीं, जिनसे पूर्व डिप्टी तेजस्वी यादव चलते थे.

बताया जा रहा है कि विभागों को लेकरजदयू और बीजेपी के बीच रार चल रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी को वहीं विभाग देना चाहते हैं जो पहले राजद और कांग्रेस को दिए गए थे, लेकिन बीजेपी गृह और सामान्य नागरिक प्रशासन अपने पास रखना चाहती है. राजद का आरोप है कि एक सप्ताह होने जा रहा है और विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है. इसका मतलब सरकार में सब कुछ सामान्य नहीं है. 

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाइए

बता दें कि 28 जनवरी की शाम 5 बजे नीतीश कुमार ने 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. बीजेपी की तरफ से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम बनाए गए हैं, लेकिन अभी तक नीतीश कुमार की सरकार में विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है. हालांकि, जदयू और बीजेपी दोनों की तरफ से यह कहा जा रहा है कि जल्द ही विभागों का बंटवारा हो जाएगा.

Trending news