ED Raid in Jharkhand: ईडी ने अंबा प्रसाद और दूसरे आरोपियों के ठिकानों से 35 लाख कैश, फर्जी स्टाम्प किए जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2156490

ED Raid in Jharkhand: ईडी ने अंबा प्रसाद और दूसरे आरोपियों के ठिकानों से 35 लाख कैश, फर्जी स्टाम्प किए जब्त

ED Raid in Jharkhand: एजेंसी ने छापेमारी की कारवाई योगेन्द्र साव, उनके परिवार और करीबियों के खिलाफ दर्ज मामलों में की थी. झारखंड पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में करीब 15 मामले दर्ज कर रखे है जिस पर ईडी (ED) ने मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज किया था .

अंबा प्रसाद, विधायक, कांग्रेस

ED Raid in Jharkhand: ईडी ने (ED) ने झारखंड की विधायक अंबा प्रसाद और दूसरे आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर 35 लाख रुपए, फर्ज़ी स्टाम्प ज़ब्त किये. मिली जानकारी के अनुसार, इसके अलावा अवैध रेत खनन के सबूत भी एजेंसी को मिले. इसके ज़रिए कैश में जो कमाई हो रही थी उससे संपत्ति बनायी जा रही थी. दरअसल, ईडी (ED) ने ये छापेमारी 12 मार्च को शुरू की थी जो करीब दिनों तक चली. ये छापे झारखंड में कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद, उनके परिवार के लोग और योगेंद्र साव के ठिकानों पर की गयी थी.

पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में करीब 15 मामले दर्ज कर रखे है

एजेंसी ने छापेमारी की कारवाई योगेन्द्र साव, उनके परिवार और करीबियों के खिलाफ दर्ज मामलों में की थी. झारखंड पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में करीब 15 मामले दर्ज कर रखे है जिस पर ईडी (ED) ने मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज किया था .आरोप है कि योगेन्द्र साव, विधायक अंबा प्रसाद और दूसरे आरोपी उगाही, जबरन वसूली, अवैध रेत खनन, जमीन पर क़ब्ज़ा करने के अवैध कामों में शामिल थे.

अहम सबूत भी मिले है जिसे जब्त किया गया

इसी के बाद एजेंसी ने छापेमारी कर आरोपियों के ठिकानों से कैश, डिजिटल डिवाइस, सर्किल ऑफिसर की फर्ज़ी स्टाम्प, हाथ से लिखे नोट और डायरी जब्त की है. इस के अलावा एजेंसी को झारखंड में अवैध रेत खनन से जुड़े अहम सबूत भी मिले है जिसे जब्त किया गया है.

यह भी पढ़ें: 3 गाड़ी...12 अधिकारी...40 घंटे चली छापेमारी, जानें MLA अंबा के घर से क्या-क्या मिला

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी अब समाप्त हो गई

बता दें कि हजारीबाग के बड़कागांव विधानसभा की विधायक अंबा प्रसाद के घर चल रही प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी अब समाप्त हो गई है. कुल 3 गाड़ियों में सवार होकर 12 से अधिक ईडी के पदाधिकारी अंबा प्रसाद के घर से निकलते दिखाई दिए थे. उनके पास काफी दस्तावेज देखे गए हैं, जिसे वे अपनी गाड़ी में रखकर प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय गए है.

Trending news