भाकपा माले ने शुरू किया लोकतंत्र बचाओ यात्रा, दीपंकर भट्टाचार्य ने लिया ये संकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2076982

भाकपा माले ने शुरू किया लोकतंत्र बचाओ यात्रा, दीपंकर भट्टाचार्य ने लिया ये संकल्प

Bihar News: भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य समस्तीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कर्पूरी ठाकुर के जन्म शताब्दी पर शहर के सरकारी बस स्टैंड में माले द्वारा आयोजित संविधान बचाओ , लोकतंत्र बचाओ, संकल्प सभा में शिरकत किया.

भाकपा माले ने शुरू किया लोकतंत्र बचाओ यात्रा, दीपंकर भट्टाचार्य ने लिया ये संकल्प

समस्तीपुर: Bihar News: भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य समस्तीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कर्पूरी ठाकुर के जन्म शताब्दी पर शहर के सरकारी बस स्टैंड में माले द्वारा आयोजित संविधान बचाओ , लोकतंत्र बचाओ, संकल्प सभा में शिरकत किया. सभा को संबोधित करने के बाद सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने  कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव कर्पूरीग्राम पैदल मार्च करते हुए उनके स्मृति भवन पर जाकर माल्यार्पण किया . इस दौरान दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि उनके जन्म शताब्दी वर्ष को लेकर भाकपा माले के द्वारा 24 से 30 जनवरी तक पूरे बिहार में जन संकल्प कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है.

संविधान की रक्षा के लिए लोकतंत्र बचाने के लिए हम लोग इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता तक संदेश भेजना चाहते हैं. कर्पूरी ठाकुर के जन्म शताब्दी वर्ष में उन्हें भारत रत्न से नवाजा गया है , यह लंबे समय से मांग थी. लेकिन देर से ही सही उन्हें यह सम्मान मिला. इस बात से कोई संशय नहीं है कि आज अगर कर्पूरी जी होते जिस तरह की देश में सत्ता है तो कर्पूरी जी को जेल में डाल देते. कर्पूरी जी इस समय जो आंदोलन करते हैं इस शासन के खिलाफ संविधान बचाने के लिए तो देश की सत्ता उन्हें जेल में डाल देती.

वहीं इंडिया गठबंधन से ममता बनर्जी के अलग होकर चुनाव लड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा  कि ममता  ने राजनीतिक संदर्भ में जो भी कहा लेकिन जिस तरह से इंडिया गठबंधन बिल्कुल बरकरार है और इस गठबंधन में पूरे देश में अलग-अलग पार्टियां शामिल है . इसलिए कुछ मतभेद हो सकते हैं , लेकिन तमाम मतभेद के बावजूद हम लोग एक मकसद के लिए एकजुट हुए हैं . वह है संविधान की रक्षा , लोकतंत्र की हिफाजत इसलिए सभी दल मजबूती के साथ है . वहीं जदयू के द्वारा गठबंधन में सीटों के फैसले को लेकर उठाए गए मांग को लेकर उन्होंने कहा कि वह अलग बात है सीटों का बंटवारे को लेकर जल्दी एक बैठक हो जाएगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा . सभी दल आपस में बैठकर इस पर बातचीत कर लेंगे.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में ठंड लगने से छात्र की मौत, केके पाठक ने दिए थे स्कूल खोलने के आदेश

Trending news