Bihar Poitics: कांग्रेस बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त कराने में जुटी, विधानसभा अध्यक्ष को दिया गया आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2132952

Bihar Poitics: कांग्रेस बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त कराने में जुटी, विधानसभा अध्यक्ष को दिया गया आवेदन

Bihar Poitics News: बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह बुधवार को विधानसभा पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष को आवेदन दिया. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुरारी गौतम को पार्टी ने मंत्री बनवाया था. दोनों ने स्वेच्छा से दल छोड़ा है.

कांग्रेस के बागी विधायक

Bihar Poitics: बिहार कांग्रेस बागी हो चुके अपने दो विधायकों मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरभ की विधानसभा सदस्यता समाप्त करवाने में जुट गई है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव से मिलकर इस संबंध में एक आवेदन सौंपा है. दरअसल, कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरभ तथा राजद की विधायक संगीता देवी पाला बदलकर भाजपा के साथ आ गए हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह बुधवार को विधानसभा पहुंचे

बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह बुधवार को विधानसभा पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष को आवेदन दिया. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुरारी गौतम को पार्टी ने मंत्री बनवाया था. दोनों ने स्वेच्छा से दल छोड़ा है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर और आवेदन देकर नियमानुकूल इन दोनों विधायकों की सदस्यता समाप्त करने का आग्रह किया है. जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी कोर्ट भी जाएगी.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरभ तथा राजद की विधायक संगीता देवी सत्ता पक्ष की ओर जाकर बैठ गए थे. इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया था.

यह भी पढ़ें:तोड़ना चाहते थे नीतीश, बाजी मार ले गए सम्राट, देखें महागठबंधन में टूट की असली कहानी

महागठबंधन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा

दरअसल, बिहार में महागठबंधन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस (Congress MLA) के 2 विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, सिद्धार्थ सौरभ और राजद की विधायक संगीता कुमारी बीजेपी के साथ चली गई हैं. अंदेशा यह भी जताया जा रहा है कि कांग्रेस के कई और विधायक बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. मुरारी गौतम (MLA Murari Gautam) कहते हैं कि इतना बड़ा कदम उठाने का निर्णय कोई एक दिन में नहीं लेता है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news