मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पार कर ली पहली बाधा दौड़, अब मंत्रिमंडल विस्तार करने की होगी चुनौती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2095924

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पार कर ली पहली बाधा दौड़, अब मंत्रिमंडल विस्तार करने की होगी चुनौती

Jharkhand News: विश्वास प्रस्ताव पर चली लंबी चर्चा के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला और उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप भी लगाया. इस बीच पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने की अनुमति मिली हुई थी. 

चंपई सोरेन,मुख्यमंत्री, झारखंड

Jharkhand News: फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर चंपई सोरेन अग्निपरीक्षा में पास हो गए हैं. अब उनके सामने मंत्रिमंडल विस्तार एक बड़ी चुनौती होगी. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चंपई सोरेन का कहना है कि दो-तीन दिनों के अंदर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा और इसमें किसी तरह की कोई बाधा पेश नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड प्रदेश के विकास जो गाथा लिखी थी, उसे आगे बढ़ाया जाएगा.

इससे पहले, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोमवार को विधानसभा में बहुमत का प्रस्ताव रखा. कुछ घंटे की चर्चाओं के बाद विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पारित हो गया और चंपई सोरेन की सरकार पहली बड़ी बाधा दौड़ पास कर गई. चंपई सरकार के पक्ष में 47 तो विपक्ष में केवल 29 वोट पड़े. विधानसभा में बहुमत का प्रस्ताव पारिज होने के बाद विधानसभाध्यक्ष ने सदन को 6 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया. 

जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग के आरोपों के चलते 31 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इस्तीफा देना पड़ा था. हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन की ताजपोशी हुई थी और चंपई को आज सोमवार को विधानसभा में बहुमत हासिल करना था.

विश्वास प्रस्ताव पर चली लंबी चर्चा के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला और उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप भी लगाया. इस बीच पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने की अनुमति मिली हुई थी. चर्चा में भाग लेते हुए हेमंत सोरेन ने राजभवन पर भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, उनकी गिरफ्तारी गलत तरीके से की गई और राजभवन इसमें शामिल था. 

यह भी पढ़ें: झारखंड में ‘ऑपरेशन लोटस’ हुआ फेल, CM चंपई ने हासिल किया जादुई आंकड़ा

इसके अलावा हेमंत सोरेन ने यह भी कहा कि जो भी आरोप उन पर लगाए गए हैं, सब बेबुनियाद हैं और अगर ये आरोप साबित हो जाते हैं तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे. विश्वास मत पर वोटिंग से पहले सदन में लंबी चर्चा हुई जिसमें मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया.

Trending news