बिहार लोकसभा चुनाव में किसे मिली सबसे बड़ी जीत और किसे सबसे बड़ी हार, एक क्लिक में जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280367

बिहार लोकसभा चुनाव में किसे मिली सबसे बड़ी जीत और किसे सबसे बड़ी हार, एक क्लिक में जानिए

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: मुजफ्फरपुर से बीजेपी उम्मीदवार राज भूषण चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद को 2.35 लाख मतों के अंतर से हराकर सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

राजभूषण चौधरी

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार के लोकसभा चुनाव 2024 में मुजफ्फरपुर से बीजेपी के प्रत्याशी राजभूषण चौधरी ने सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज की. वहीं, कांग्रेस के अजय निषाद को सबसे बड़ी हार मिली है. राजभूषण चौधरी को 2 लाख 34 हजार 810 वोट जीत मिली हैं. वहीं, मुजफ्फरपुर से कांग्रेस के अजय निषाद 2 लाख 34 हजार 810 वोट से हार गए हैं. बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी से अजय निषाद ने राजभूषण चौधरी को ही हराया किया था. मगर, साल 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अजय निषाद का टिकट काटकर डॉ. राजभूषण निषाद को अपना उम्मीदवार बनाया था और इन्हें जीत मिली.

बिहार में एनडीए 40 सीटों में बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. जदयू 16 सीटों पर लड़ी. लोजपा (रामविलास) 5 सीट पर चुनावी मैदान में थी. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को 1 सीट और जीतनराम मांझी की पार्टी 1 सीट पर चुनाव लड़ी थी. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 17 सीटों में 12 सीट पर जीत मिली है. जदयू ने 16 सीटों में 12 सीटों पर जीत दर्ज की. जबाकि, लोजपा (रामविलास) ने 5 सीटों जीत हासिल की है. जहां पूर्व सीएम जीतनराम मांझी अपनी सीट जीत गए हैं. वहीं, काराकाट से उपेंद्र कुशवाहा चुनाव हार गए. 

यह भी पढ़ें:पवन सिंह के हारने पर पत्नी ज्योति सिंह का चर्चा में ये पोस्ट, लिखा- 'क्या हुआ जो...'

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 40 में से 39 सीट पर जीत हासिल हुई थी. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर (20.51 प्रतिशत) उसकी सहयोगी पार्टी जद यू (18.53 प्रतिशत) से अधिक रहा. हालांकि, बीजेपी ने 17 सीट पर चुनाव लड़ा थी. मुजफ्फरपुर से बीजेपी उम्मीदवार राज भूषण चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद को 2.35 लाख मतों के अंतर से हराकर सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें:Pawan Singh का हार के बाद आया पहला रिएक्शन, कह दी ये बड़ी बात

Trending news