Lok Sabha Election 2024: 'MY समीकरण वाली RJD में सिर्फ 'Y' को स्थान मिलता है...' लालू यादव की पार्टी पर नीतीश के मंत्री का वार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2203706

Lok Sabha Election 2024: 'MY समीकरण वाली RJD में सिर्फ 'Y' को स्थान मिलता है...' लालू यादव की पार्टी पर नीतीश के मंत्री का वार

Bihar Lok Sabha Election 2024: अशोक चौधरी ने कहा कि 'MY' समीकरण वाली आरजेडी पार्टी में सिर्फ 'Y' को स्थान मिलता है. राजद की लिस्ट से 'M' गायब है, इसलिए अहमद अशफाक करीम ने आरजेडी से इस्तीफा दिया. 

मंत्री अशोक चौधरी

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है. इस चुनाव में राजद अध्यक्ष लालू यादव ने बिल्कुल अलग रणनीति अपनाई है. लालू यादव पर इस बार टिकट वितरण में मुस्लिमों की अनदेखी करने का आरोप लग रहा है. दरअसल, राजद के 22 उम्मीदवारों में सिर्फ 2 मुसलमान नेताओं को टिकट मिला है, जबकि यादव नेताओं की संख्या 8 है. इसके बाद राजद के कोर वोटर माने जाने वाले मुसलमान समाज के लोग ही नाराज हो गए हैं. राजद पार्टी के कई मुस्लिम नेता नाराज बताए जा रहे हैं और पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. इसको लेकर अब विरोधी भी लालू यादव पर हमला कर रहे हैं. नीतीश कुमार की पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने 'MY' समीकरण को लेकर राजद पर निशाना साधा है. 

अशोक चौधरी ने कहा कि 'MY' समीकरण वाली आरजेडी पार्टी में सिर्फ 'Y' को स्थान मिलता है. राजद की लिस्ट से 'M' गायब है, इसलिए अहमद अशफाक करीम ने आरजेडी से इस्तीफा दिया. जेडीयू नेता ने कहा कि गाडी में 2 चक्का है और एक चक्का में हवा नहीं होगी तो गाड़ी टेढ़ा ही न होगा. अशफाक करीम के जेडीयू में आने का स्वागत करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि हम उनका स्वागत करते हैं, उनके आने से पूरे सीमांचल क्षेत्र में पार्टी मजबूत होगी. जेडीयू नेता ने राजद के घोषणापत्र पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी हवा हवाई बात ना करे, जो संभव ना हो, कोई कहे चांद तोड़कर ला देंगे सूर्य जमीन पर ला देंगे. जो बात तेजस्वी यादव कह रहें है उसके लिए पैसे कहां से लाएंगे.

ये भी पढ़ें- RJD Manifesto: राजद के घोषणापत्र पर प्रशांत किशोर ने उठाए सवाल, तेजस्वी को लेकर क्यों बोले- आप कुछ नहीं पाएंगे?

तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि उनके पिताजी के पिछले 17 वर्षो के कार्यकाल का बिहार में मात्र 24 हजार करोड़ का बजट था. अपने खुलवाया चरवाहा विद्यालय, लाठी में तेल पिलवाया, सरकार पोषित अपराधों हुए. उन्होंने कभी कलम और शिक्षा की बात नहीं कही और यादवों से मुसलमानों की संख्या ज्यादा है, लेकीन उनको हिस्सेदारी कहां देते हैं. अशफाक करीम के जेडीयू ज्वाइन करने पर जेडीयू के एक अन्य नेता विजय कुमार चौधरी ने भी स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि करीम हमारी समता पार्टी के दिनों से हमारे साथ थे और उनके लिए यह घर वापसी जैसा है.

Trending news