तस्करी का अजब खेल: बिजली के ट्रांसफार्मर से कर रहे थे शराब की सप्लाई, देखकर पुलिस भी दंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2367023

तस्करी का अजब खेल: बिजली के ट्रांसफार्मर से कर रहे थे शराब की सप्लाई, देखकर पुलिस भी दंग

Bihar News: बिहार में शराब तस्करी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है.जहां तस्करों ने बिजली ट्रांसफार्मर से ही शराब की तस्करी शुरू कर दी थी.

बिजली के ट्रांसफार्मर से कर रहे थे शराब की सप्लाई

किशनगंज: शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. ऐसा ही कुछ शराब तस्करी के नए अंदाज को किशनगंज जिले के पौआखाली थाना की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. बिजली ट्रांसफार्मर की तरह ही एक बॉक्स के अंदर से पुलिस ने छापेमारी कर पांच हजार एक सौ 48 लीटर विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है. जो पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से बहादुरगंज की तरफ आ रहा था.

किशनगंज पुलिस ने एक ऐसा बिजली ट्रांसफार्मर को जब्त किया है जिसकी आड़ में शराब की तस्करी की जा रही थी. शराब माफियाओं ने पुलिस को चकमा देने के उद्देश्य से बिजली ट्रांसफार्मर की तरह ही एक ऐसा बॉक्स बनवाया था. जिसके अंदर शराब की बोतलों को छुपाकर तस्करी के घटना को अंजाम देने की कोशिश थी. बताया जाता है कि पटना मद्य निषेध इकाई की सूचना के आधार पर किशनगंज जिले के पौआखाली पुलिस ने मिरभिट्ठा गांव के समीप एनएच 327 ई पर एक ट्रक पर लदे ट्रांसफार्मर के अंदर से 5148 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है. साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ठाकुरगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मंगलेश कुमार ने बताया कि शराब की तस्करी के लिए ही इस तरह का उपकरण विशेष तौर से बनवाया गया था. ये एक ट्रांसफार्मर नुमा बक्सा है, जिसमें शराब की बोतलें भरकर रखी गयी थी. शराब कारोबारी इस बिजली के ट्रांसफार्मर को ट्रक पर लोड करके इससे शराब को एक जगह से दूसरी जगह ले जाते थे. पुलिस ने जब ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली, तो उसमें ट्रांसफार्मर नजर आया. कुछ देर के लिए पुलिस भी खुद धोखा खा गई और इसे ट्रांसफार्मर समझ बैठी. लेकिन जब ट्रांसफार्मर का ठीक से जायजा लिया गया तो, उसमें विदेशी शराब भरी मिली. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के मेरठ निवासी शेर मोहम्मद और शाह आलम के रूप में हुई है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- बिहार CMO को बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा ग्रुप के नाम से आया है मैसेज

Trending news