Kaimur News: मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन सख्त, झंडे और टीशर्ट की छपाई करने वाली प्रेस पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2338398

Kaimur News: मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन सख्त, झंडे और टीशर्ट की छपाई करने वाली प्रेस पर छापेमारी

Bihar Palestine flag wave: फिलिस्तीन झंडे और टी-शर्ट कांड के बाद जिला प्रशासन सख्त हो गया है. कैमूर में प्रशासन ने झंडे और टी-शर्ट की छपाई करने वाली प्रेंस पर छापेमारी शुरू कर दी है. प्रशासन का कहना है कि जो भी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Kaimur News: मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन सख्त, झंडे और टीशर्ट की छपाई करने वाली प्रेस पर छापेमारी

कैमूर: मोहर्रम जुलूस को लेकर कैमूर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. जिलाधिकारी सावन कुमार के निर्देश पर मोहनिया में सभी प्रिंटिंग प्रेस दुकानों पर एसडीएम राकेश कुमार सिंह और डीएसपी दिलीप कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है. बिहार में पिछले कुछ दिनों में मोहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीन के झंडे और टी शर्ट पहने लोगों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया था, जिससे सरकार ने सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.

कैमूर जिला प्रशासन को गुप्त सूचना मिली थी कि मोहनिया में कुछ प्रिंटिंग प्रेस दुकानों पर फिलिस्तीन के झंडे और टी शर्ट बनाए जा रहे हैं. इसी कारण एसडीएम और डीएसपी की टीम ने सभी दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली. एसडीएम राकेश कुमार सिंह और डीएसपी दिलीप कुमार ने सभी प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को चेतावनी दी है कि यदि कोई व्यक्ति आपत्तिजनक पोस्टर या टी शर्ट छापने के लिए आता है, तो इसकी तुरंत सूचना अनुमंडल प्रशासन को दें. यदि ऐसा नहीं किया गया, तो आरोपी व्यक्ति के साथ-साथ प्रेस मालिकों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

साथ ही जिला प्रशासन ने मोहर्रम जुलूस पर कड़ी नजर रखने का भी आश्वासन दिया है. यदि जुलूस के दौरान कोई व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री के साथ पकड़ा जाता है, तो उस व्यक्ति के साथ-साथ उस दुकानदार पर भी कार्रवाई की जाएगी, जिसने यह सामग्री प्रिंट की है. प्रशासन का उद्देश्य है कि मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्ण और सुरक्षित रूप से निकले और किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो. इस तरह कैमूर जिला प्रशासन ने मोहर्रम जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. सभी प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को सख्त चेतावनी दी गई है और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है ताकि जुलूस के दौरान कोई भी अप्रिय घटना न हो सके. उम्मीद है कि इन प्रयासों के माध्यम से मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्ण और व्यवस्थित रूप से निकलेगा.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे लोग

 

Trending news