'आपको जेल भेज देंगे...' बागेश्वर बाबा मामले में वकील को हड़काने वाले जज कौन हैं?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1713011

'आपको जेल भेज देंगे...' बागेश्वर बाबा मामले में वकील को हड़काने वाले जज कौन हैं?

जस्टिस विवेक अग्रवाल का संबंध यूपी से है. वो यूपी के कासगंज के रहने वाले हैं. उनका जन्म 28 जून 1967 में कासगंज में हुआ था. 

जस्टिस विवेक अग्रवाल

Viral Video: सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एमपी हाईकोर्ट की कार्यवाही का है. वीडियो में जस्टिस विवेक अग्रवाल और एक वकील में तीखी बहस हो रही है. जस्टिस विवेक अग्रवाल बार-बार वकील को तहजीब से पेश आने के लिए वार्न कर रहे हैं लेकिन वकील उनकी सुन ही नहीं रहा, जिस पर जज साहब को गुस्सा आ गया और उन्होंने भरी अदालत में वकील को लताड़ लगा दी. जस्टिस विवेक अग्रवाल ने वकील की बदतमीजी पर उसे जेल भेजने की भी धमकी दी. 

 

उन्होंने कहा कि आप पर कंटेंट ऑफ कोर्ट लगाएंगे, आपको जेल भेज देंगे... कोई भी वकील यदि ऐसा करेगा उसे जेल भेज दिया जाएगा.... दरअसल, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की आदिवासी इलाकों में कथा होने पर रोक लगाने की अर्जी जबलपुर हाईकोर्ट में लगाई गई थी. इस जनहित याचिका को मध्य प्रदेश सर्व आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष दिनेश कुमार धुर्वे ने दायर किया था. याचिका में आदिवासी इलाकों में कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

जिरह के दौरान जस्टिज विवेक अग्रवाल ने वकील से कुछ सवाल पूछे थे. वकील जज के सवालों का जवाब ना देते हुए अपनी बात कहने में अड़ा था. जिस पर जस्टिस विवेक अग्रवाल को गुस्सा आ गया और उन्होंने वकील को सही तरीके से बात करने की नसीहत दी. साथ ही जेल भेजने और नोटिस जारी करने का भी कहा था. वकील को फटकार लगाते हुए विवेक अग्रवाल ने कहा कि अगर उल्टी-सीधी बहस की तो सीधे जेल भेजेंगे. आपने यह सोच लिया है कि बदतमीजी करके टीआरपी बटोर लोगे लेकिन यह भूल गए हो कि हम सीधा जेल भेज देंगे और तब सारी वकालत बंद हो जाएगी.

कौन हैं जस्टिस विवेक अग्रवाल

जस्टिस विवेक अग्रवाल का संबंध यूपी से है. वो यूपी के कासगंज के रहने वाले हैं. उनका जन्म 28 जून 1967 में कासगंज में हुआ था. कानून की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सिविल, आपराधिक और संविधान मामलों का अभ्यास किया. 7 अप्रैल 2016 को मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और 17 मार्च 2018 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त हुए. अक्टूबर 2019 में जस्टिस अग्रवाल का ट्रांसफर इलाहाबाद हाईकोर्ट में हो गया. अक्टूबर 2021 में वह वापस मध्य प्रदेश हाईकोर्ट आ गए. 

ये भी पढ़ें- नए संसद भवन पर सियासी सरगर्मी के बीच सम्राट चौधरी ने ऐसा क्या कर दिया कि सत्तापक्ष को लग गई मिर्ची

हमेशा सुर्खियों में रहते हैं जस्टिस अग्रवाल

जस्टिस अग्रवाल अपने काम को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. पिछले साल भी उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो एमपी पुलिस के एक दरोगा को फटकार लगा रहे थे. दरअसल, यह मुकदमा मादक पदार्थ बेचने संबंधी धाराओं से संबंधित था. दरोगा ने जो चार्जशीट पेश की थी उसमें कई गलतियां थीं. दरोगा अंग्रेजी जानता नहीं लिहाजा उसने किसी से कॉपी ड्रॉफ्ट कराई थी और खुद सिर्फ हस्ताक्षर किए थे. जस्टिस विवेक अग्रवाल ने उस गलती को पकड़ लिया था और दरोगा को कोर्ट में बुलाकर खूब फटकार लगाई. जिसके बाद दरोगा ने माफी मांगी.