पाकुड़ में हुआ महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन, डीएसपी ने कही बड़ी बात..
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1203713

पाकुड़ में हुआ महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन, डीएसपी ने कही बड़ी बात..

 इस आयोजन में महिलाओं को जागरूक करने और बच्चियों को स्कूल भेजने पर बल दिया गया. 

एसपी के निर्देश पर महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

पाकुड़:  महिला समाज का दर्पण होती है. इस दर्पण को निखारने के लिए पाकुड़ महिला थाना परिसर में एसपी के निर्देश पर महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन में महिलाओं को जागरूक करने और बच्चियों को स्कूल भेजने पर बल दिया गया. 

कार्यक्रम में डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद, पुलिस इंस्पेक्टर सह नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार, महिला थाना प्रभारी प्रीति कुमारी की मौजूदगी रही. 

डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि महिला समाज का वो दीपक है जो 2 परिवारों को रोशन करता है. एक वह परिवार जहां वो जन्म लेती है, और दूसरा वो परिवार जिसमें वो ब्याह कर जाती है. इस कार्यक्रम के दौरान डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद ने महिलाओं को भारतीय दंड संहिता से जुड़े सभी धाराओं के बारे में बताया. 

साथ ही, उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज ही देश का विकास कर सकता है और इसमें महिलाओं की मुख्य भूमिका होती है. जिस घर की महिला शिक्षित होती है उसका पूरा परिवार शिक्षित होता है.

नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने व्यावसायिक प्रशिक्षण की जानकारी देते हुए कहा है कि, यदि गांवों की महिलाएं इस तरह के कार्यक्रम में जुड़ती हैं तो वह घर पर ही रहकर अपने लिए रोजगार के साधन बना सकती हैं. उन्होंने बताया, प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों के सहयोग से परियोजना चलाई जा रही है. संस्था के द्वारा महिलाओं के लिए विभिन्न तरह की योजना चलाई जा रही है जिससे वो अच्छी कमाई कर सकती हैं.

महिला थाना प्रभारी प्रीति कुमारी ने कहा कि महिलओं को कानूनी जानकारी होनी चाहिए. यदि महिला को कानूनी जानकारी होगी तो अपने हक और न्याय के लिए लोगों के सामने अपने अधिकार को रख सकती है.

Trending news