झारखंड: अब विदेश जा सकेंगे आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, कोर्ट ने वापस किया पासपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1219246

झारखंड: अब विदेश जा सकेंगे आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, कोर्ट ने वापस किया पासपोर्ट

Lalu Yadav Passport: लालू यादव को किडनी ट्रांसप्लांटेशन के लिए विदेश में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेना है. जिसको लेकर उन्हें पासपोर्ट की जरुरत है. 

लालू यादव को कोर्ट से मिली राहत. (फाइल फोटो)

रांची: Lalu Yadav Passport: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने लालू यादव की पासपोर्ट की मांग को लेकर दाखिल अर्जी को स्वीकृत किया है. अदालत के अप्रूवल के बाद अब लालू यादव पासपोर्ट को रिन्यूअल करा सकेंगे. इस बात की जानकारी लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने दी.

इलाज के लिए जाना है विदेश
जानकारी के अनुसार, लालू यादव को किडनी ट्रांसप्लांटेशन के लिए विदेश में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेना है. जिसको लेकर उन्हें पासपोर्ट की जरुरत है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के पांच मामलों में सजा सुनाई गई है. लेकिन सजा की आधी अवधि पूरी होने के बाद झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को सशर्त जमानत दी है, जिसमें उन्हें अपना पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट में जमा कराना था. लेकिन काफी लंबे समय से लालू का स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

किडनी में है शिकायत
लालू अपने इलाज के लिए काफी समय तक रांची रिम्स और दिल्ली एम्स में भर्ती रहे थे. लेकिन बीते दिनों डॉक्टरों ने उनके किडनी में शिकायत की बात कही थी, जिसके इलाज के लिए उन्हें सिंगापुर जाना था जहां वो चिकत्सकों से अप्वाइंटमेंट लेना है.

पासपोर्ट की वैलिडिटी हो रही थी समाप्त
लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि राजद सुप्रीमो के पासपोर्ट की वैलिडिटी समाप्त हो गई थी, इस वजह से उन्होंने रिन्यूअल के लिए याचिका दायर की थी. उन्होंने कहा याचिका में कोर्ट को जानकारी दी गई है कि पासपोर्ट रिन्यूअल कराने का पीछे का मकसद सिर्फ इलाज कराना है और डॉक्टर के अप्वाइंटमेंट के लिए पासपोर्ट अप डू डेट होना जरूरी है.

(इनपुट-कामरान जलीली)

Trending news