Bihar Bandh: कड़ी सुरक्षा में रहे झारखंड के रेलवे स्टेशन, ट्रेन रद्द होने से यात्री हुए परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226880

Bihar Bandh: कड़ी सुरक्षा में रहे झारखंड के रेलवे स्टेशन, ट्रेन रद्द होने से यात्री हुए परेशान

देश भर में 'अग्निपथ' योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. केंद्र सरकार की इस नई योजना का विरोध बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. कुछ संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है, जिसे लेकर पुलिस और जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है

Bihar Bandh: कड़ी सुरक्षा में रहे झारखंड के रेलवे स्टेशन, ट्रेन रद्द होने से यात्री हुए परेशान

रांचीः Bihar Bandh:  देश भर में 'अग्निपथ' योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. केंद्र सरकार की इस नई योजना का विरोध बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. कुछ संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है, जिसे लेकर पुलिस और जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. हालांकि भारत बंद का असर झारखंड में देखने को नहीं मिल रहा है.

रेलवे स्टेशन पर तैनात है पुलिस
स्टेशनों पर रेल प्रशासन के साथ आरपीएफ और जीआरपी के फोर्स तैनात है. इसके अलावा स्टेशन के बाहर सीआरपीएफ की फोर्स खड़ी है. पुलिस अधिकारियों को कहना है कि उपद्रवी पिछले तीन दिन से स्टेशनों को निशाना बनाकर रेलवे को नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं. इस बार झारखंड के रेलवे स्टेशन को किसी प्रकार की हानि नहीं होने दिया जाएगा. इन सब के बीच यात्रियों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

भारत बंद के चलते 16 ट्रेन हो गई रद्द
रांची रेल मंडल के सीनियर डीसीएम निशांत कुमार ने बताया कि अब तक जिस तरह से अग्निपथ योजना के विरोध हो रहा है तब से रांची रेल मंडल से कई ट्रैन रद्द है. आज भी लगभग 16 ट्रैन रद्द है लेकिन लोकल ट्रैन का परिचालन हो रहा है. वही उन्होंने बताया यात्री सुरक्षा को लेकर भी रेल मंडल के तरह से रेल प्रशासन और जिला प्रशासन सुरक्षा के लिहाज से लगाया गया. ताकी यात्री को दिक्कत ना हो. धीरे-धीरे स्थति समान होगी और भी ट्रैन का परिचालन होगा.

कौन-कौन सी रद्द हुई है ट्रेन
निशांत कुमार ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे पर छात्र आंदोलन के कारण रांची रेल मंडल से परिचालित निम्नाकित ट्रेनें रद्द रहेंगी. इसमें रद्द ट्रेन की सूची इस प्रकरा है. ट्रेन संख्या 18635 रांची से सासाराम एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 20/06/2022 को रांची से रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 15027 हटिया से गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 20/06/2022 को हटिया से रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 13403 रांची से भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 20/06/2022 को रांची से रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 18624 हटिया से इस्लामपुर एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 20/06/2022 को हटिया से रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 18622 हटिया से पटना एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनाँक 20/06/2022 को हटिया से रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 12825 रांची से आनंद विहार टर्मिनल सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा प्रारंभ दिनांक 20/06/2022 को रांची से रद्द रहेगी. 

ये भी पढ़िए- Bihar Bandh:छावनी में तब्दील हुआ बेगूसराय रेलवे स्टेशन, परिसर पर तैनात रही पुलिस

Trending news