विश्व योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम की तैयारी, खूंटी में 5000 लोग लेंगे इसमें हिस्सा
Advertisement

विश्व योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम की तैयारी, खूंटी में 5000 लोग लेंगे इसमें हिस्सा

विश्व योग दिवस के अवसर पूरी दुनिया में इसको लेकर तैयारियों जोरों पर है. इसी को लेकर पूरे देश में भी तैयारियां खूब जोर-शोर से चल रही है. 21 जून को आयोजित होनेवाले इस कार्यक्रम को लेकर बिहार और झारखंड में भी इसके लिए तैयारियां अपने चरम पर है.

(फाइल फोटो)

खूंटी : विश्व योग दिवस के अवसर पूरी दुनिया में इसको लेकर तैयारियों जोरों पर है. इसी को लेकर पूरे देश में भी तैयारियां खूब जोर-शोर से चल रही है. 21 जून को आयोजित होनेवाले इस कार्यक्रम को लेकर बिहार और झारखंड में भी इसके लिए तैयारियां अपने चरम पर है. झारखंड के लगभग हर जिले में इसको लेकर तैयारी की गई है. 

वहीं आपको बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिले में भी विश्व योग दिवस को लेकर तैयारी की गई है. विश्व योग दिवस के दिन खूंटी के बिरसा कॉलेज स्टेडियम में वृहद रूप से सामूहिक तौर पर योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. बिरसा कॉलेज स्टेडियम में लगभग 5000 लोग एक साथ कल सुबह 6 बजे से सामूहिक योग करेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Agnipath Protest​: भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल का बयान, जदयू के दो नेताओं ने लगाई बिहार में आग

इसकी तैयारी को लेकर उपायुक्त शशि रंजन के निर्देशन में तैयारी चल रही है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के जनजातीय मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा उपस्थित होंगे. विश्व योग दिवस को सफल बनाने के लिए शहर में विभिन्न जगहों पर कट आउट, फ्लेक्स आदि लगाए गए हैं. साथ ही, बारिश से बचने के लिए अच्छी तरह से टेंट का निर्माण किया गया है. ताकि लोग बरसात से बच सकें. यह क्षेत्र बड़ा होने के कारण जगह-जगह स्क्रीन लगाया गया है, ताकि स्क्रीन को देखकर लोग योग कर सकें. 

उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि कल सुबह 5:00 बजे से लोग विभिन्न क्षेत्रों से आना प्रारंभ करेंगे और 6:00 बजे से लेकर 6:45 बजे तक एक साथ लगभग 5000 से अधिक लोग योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है. इस कार्यक्रम स्थल के पास पेयजल व्यवस्था, शर्बत आदि का भी प्रबंध किया जाएगा और कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों को टी-शर्ट टोपी आदि का वितरण किया जाएगा.

Trending news