सर्किल रेट के आधार पर बढ़ाया गया होल्डिंग टैक्स, विरोध प्रदर्शन हुआ शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1221976

सर्किल रेट के आधार पर बढ़ाया गया होल्डिंग टैक्स, विरोध प्रदर्शन हुआ शुरू

सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स को बढ़ा दिया गया है. जिसके कारण लोगों के द्वारा इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले आम नागरिक, बुद्धिजीवी और व्यवसायी वर्ग के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.

(फाइल फोटो)

Koderma: सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स को बढ़ा दिया गया है. जिसके कारण लोगों के द्वारा इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले आम नागरिक, बुद्धिजीवी और व्यवसायी वर्ग के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. बताया जा रहा है कि बढ़े हुए टैक्स को लेकर जिले में तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण होने से 4 गुना अधिक लोगों को होल्डिंग टैक्स का भुगतान करना होगा. वहीं 15 जून को बाजार बंद के समर्थन में नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले झुमरी तिलैया शहर में विरोध मार्च निकाला गया. 15 जून को इस विरोध मार्च में सभी राजनीतिक दलों के नेता भी शामिल हुए. यह विरोध मार्च झुमरी तिलैया शहर के कला मंदिर से शुरू होकर, स्टेशन, झंड़ा चौक, अड्डी बांग्ला होते हुए नगर का भ्रमण किया.

विरोध मार्च के बाद सभा का भी आयोजन किया गया. जिसमें वक्ताओं ने बढ़े हुए होल्डिंग टैक्स को अव्यवहारिक बताया. इसमें शामिल लोगों ने विरोध करते हुए नगर परिषद के बाहर धरना प्रदर्शन किया. वहीं, समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण यादव ने बताया कि झुमरी तिलैया नगर परिषद क्षेत्र में होल्डिंग टैक्स में 4 गुना बढ़ोतरी की गई है, जिसका वह लोग विरोध कर रहे हैं. साथ ही विरोध प्रदर्शन में मौजूद कांग्रेस जिलाध्यक्ष पिंकू सहाय ने भी बढे़ हुए होल्डिंग टैक्स का विरोध किया और कहा कि पूर्व पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण होल्डिंग टैक्स कई गुना बढ़ाया गया है. उन्होंने इसको लेकर सरकार से मांग की है कि होल्डिंग टैक्स में जल्द से जल्द संशोधन किया जाए ताकि आम लोगों को राहत मिल सके.

ये भी पढ़िये: मिलर हाईस्कूल के छात्र जर्जर बिल्डिंग में पढ़ने को मजबूर, नई इमारत में नहीं हो रही कक्षाएं शिफ्ट

Trending news