झारखंड में स्पोर्ट्स को बढ़ावा दे रही है हेमंत सरकार, जल्द बनेगी पॉलिसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1057369

झारखंड में स्पोर्ट्स को बढ़ावा दे रही है हेमंत सरकार, जल्द बनेगी पॉलिसी

CM ने कहा कि हमारा प्रयास है खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफॉर्म (Platform) दिया जाए. खिलाड़ियों के हुनर को हम तराशने का प्रयास कर रहे हैं. पूरा भरोसा है कि राज्य के खिलाड़ी इस मुहिम में अपना पूरा योगदान देगें.

झारखंड में स्पोर्ट्स को बढ़ावा दे रही है हेमंत सरकार, जल्द बनेगी पॉलिसी

Ranchi: झारखंड (Jharkhand) के CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि ये हमारी सोच थी और हमने एक प्रयोग भी किया कि खेल (Sports) की दिशा में भी सरकार बेहतर प्रयास कर सकती है और खेल को राज्य के रीढ़ की हड्डी बनाई जा सकती है. इसीलिए हमने खेल के क्षेत्र में भी कुछ नई योजनाएं शुरू की है. राज्य के जो सबसे दूरगामी और उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र हैं, वहां भी सहाय योजना चलाया है, जिसमें कुल 4 खेल शामिल हैं. ये प्रयास है कि हमारे नौजवान, छात्र-छात्राएं खेल के क्षेत्र में बेहतर करें और अपना करियर बनाएं.

फुटबॉल प्रतियोगिता 2021 के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि थे CM 
बता दें कि रांची (Ranchi) के खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक स्टेडियम (Birsa Munda Athletic Stadium) में मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता 2021 के फाइनल मैच पूर्वी सिंहभूम बनाम रामगढ़ (पुरुष वर्ग) और रांची बनाम पूर्वी सिंहभूम (महिला वर्ग) के समापन समारोह में CM हेमन्त सोरेन मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए थे. CM ने मैच का लुत्फ भी उठाया था.

ये भी पढ़ें- हेमंत सरकार जनता के बीच लेकर जाएगी अपनी उपलब्धियों का पिटारा, 29 को होंगे 2 साल पूरे

खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफॉर्म देने का प्रयास 
मौके पर CM ने कहा कि हमारा प्रयास है खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफॉर्म (Platform) दिया जाए. इस प्रतियोगिता (Competition) में पहली बार डेढ़ लाख के आसपास स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं. ये एक बेहतर दिशा की ओर संकेत है. सरकार अब इस दिशा में भी आगे बढ़ने का प्रयास कर रही है. खिलाड़ियों के हुनर को हम तराशने का प्रयास कर रहे हैं. पूरा भरोसा है कि राज्य के खिलाड़ी इस मुहिम में अपना पूरा योगदान देगें. हम सभी मिल कर खेल को अपना आदर्श और लक्ष्य मानते हुए आगे बढ़ेंगे. अब इस दायरे को सरकार बढ़ाने जा रही है. सरकार राज्य में स्पोर्ट्स पॉलिसी (Sports Policy) लाएगी और युवाओं को तराशने का काम करेगी. 

गौरतलब है कि सोमवार को पुरुष और महिला वर्ग का अलग-अलग मुकाबला हुआ, जिनमें पूर्वी सिंहभूम की दोनों ही टीमें विजयी रही हैं. CM ने विनर और रनर अप टीमों को मेडल, ट्रॉफी और चेक देकर सम्मानित किया.

Trending news