Budget 2022: हेमंत सोरेन बोले-वित्त मंत्री ने आज केंद्र की मन की बातें कही है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1086279

Budget 2022: हेमंत सोरेन बोले-वित्त मंत्री ने आज केंद्र की मन की बातें कही है

Hemant Soren on Budget 2022: सीएम ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को देश की भावना और जन मानस से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां ट्रेन में निवेश की बात सरकार करती है वहीं नौजवानों को कूटा जाता है.

 

(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren on Budget 2022) ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पीएम रेडियो और टीवी पर अपने 'मन की बात' (Mann Ki Baat) बोलते हैं ठीक उसी प्रकार आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्र के मन की बातें कही है. जिसमें किसी की सुनवाई नहीं होती है, सिर्फ अपनी बातें और अपना आदेश होता है.

  1. बजट को लेकर हेमंत सोरेन का केंद्र पर निशाना
  2. कर्ज के बोझ के तले दबेंगे राज्य: सीएम

'केंद्र को जन मानस से कोई लेना-देना नहीं'
सीएम ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को देश की भावना और जन मानस से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां ट्रेन में निवेश की बात सरकार करती है वहीं नौजवानों को कूटा जाता है.

जल्द ही बिकेगी एलआईसी
उन्होंने कहा, 'देश की कंपनियां बिक रही हैं, भारत सरकार सस्ते दामों में अपने प्रियजनों को एयरपोर्ट को बेच दे रही है. इसी प्रकार आगे भी होगा. बजट में सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने की बात कही है. LIC बिकने की कगार पर है और जल्द ही इसकी सूचना लोगों को मिलेगी.'

'5 हजार करोड़ की कंपनी है BJP'
सीएम यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, 'देश की सारी संपत्ति बेचकर बीजेपी आज लगभग पांच हजार करोड़ की कंपनी बन गई है. ये पीएम के मन की बात की तरह का बजट है. इन्हें ना जन मानस की बात सुननी है, ना उनके भवना का ख्याल रखना है और ना किसी तरीके से देश की भावना का सम्मान करना है.'

'राज्यों को कर्ज के बोझ के तले दबाया जाएगा'
उन्होंने कहा कि जो अनुदान केंद्र और राज्य के बीच आर्थिक सहायता के रूप में मिलता रहा है, वो अब राज्य सरकारों को कर्ज के रूप में दिया जाएगा. अपने कर्ज के बोझ के तले राज्य सरकारों को दबाया जाएगा. देश में जो वित्तीय ढांचा का संघीय व्यवस्था रहा है, वो बहुत जल्द समाप्त हो जाएगा.

 

Trending news